मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 55वें मुकाबले में अजिंक्य रहाणे के नाबाद 59 रन और संजू सैमसन के नाबाद 47 रनों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से रौंद दिया। इस 9वीं जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के कुल अंक 18 हो गए और वह अंकतालिका में मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा दिए गए 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, लेकिन अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई नाबाद 76 रनों की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में 2 विकेट खोकर 147 रन बना लिए और आसानी से जीत दर्ज की। रहाणे ने अपनी नाबाद 59 रनों की पारी में 49 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए। वहीं, संजू सैमसन ने 33 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने 4 और शेन वॉटसन ने 31 रन बनाए।

इससे पहले शॉन मार्श के 77 रनों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान द्रविड़ का यह फैसला उस वक्त सही साबित हुआ जब पारी की तीसरी गेंद पर ही पंजाब के मंदीप सिंह बिना खाता खोले अजीता चंडीला की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

पंजाब की तरफ से शॉन मार्श (77) ने सबसे अधिक रन बनाए। मार्श ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने 6 चौकों की मदद से 32 गेंदों में 42 रन बनाए। डेविड हसी ने 1 रन, पिछले मुकाबले के शतकवीर डेविड मिलर ने 8 रन, मनप्रीत गोनी ने 3 रन बनाए, जबकि आर सतीश 4 रन और पीयूष चावला 1 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से केवोन कूपर ने 3 विकेट लिए, जबकि अजीत चंडीला, जेम्स फॉकनर और शेन वॉटसन को 1-1 विकेट मिले।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर