Move to Jagran APP

जयपुर में फिर रॉयल्स की जयकार, दिल्ली पस्त

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 52वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

By Edited By: Published: Tue, 07 May 2013 03:34 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2013 07:34 PM (IST)
जयपुर में फिर रॉयल्स की जयकार, दिल्ली पस्त

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 52वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से पस्त करते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया। रॉयल्स की इस जीत में उनके कप्तान द्रविड़ व अजिंक्य रहाणे का अहम योगदान रहा।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए और मेजबान राजस्थान के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था। दिल्ली की टीम ने 19 रन पर सहवाग के रूप में अपना अहम विकेट खो दिया था और 22 रन पर सीएम गौतम भी दो रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद 47 के कुल स्कोर पर वॉर्नर और 78 के कुल स्कोर पर जयवर्धने भी आउट हो गए लेकिन फिर बेन रोहरर ने मोर्चा संभालते हुए 40 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 154 के स्कोर तक पहुंचा दिया। इसमें केदार जाधव ने भी नाबाद 23 रनों का योगदान देकर रोहरर का साथ दिया। राजस्थान की तरफ से फॉकनर, वॉटसन, बिन्नी और त्रिवेदी को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

जवाब में उतरी राजस्थान की टीम की तरफ से एक बार फिर राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा किया और पहले विकेट के लिए धुआंधार 108 रन जोड़ डाले। द्रविड़ ने 53 रनों की शानदार पारी खेलते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा जबकि उनके आउट होने के बाद रहाणे ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और वॉटसन के साथ मिलकर 17.5 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। वॉटसन ने 14 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से एकमात्र सफलता सिद्धार्थ कौल को मिली।

इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में 8 जीत और 4 हार के साथ 16 अंक हासिल करते हुए दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है वहीं दिल्ली की टीम अपनी नौवीं हार के बाद आठवें स्थान पर ही अटकी हुई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.