मोहाली। डेविड मिलर की तूफानी नाबाद शतकीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) पर धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से घरेलू मैदान में उतरेगी। प्लेऑफ चरण में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए किंग्स इलेवन के लिए यह मैच जीतना जरूरी होगा। पंजाब ने जहां अभी तक 11 मैचों में पांच में जीत के साथ दस अंक हासिल किए हैं, वहीं राजस्थान के 12 मैच में आठ जीत के साथ 16 अंक हैं।

डेविड मिलर की तूफानी पारी का वीडियो देखें

किंग्स को घरेलू पीसीए स्टेडियम खासा रास आ रहा है। दर्शकों के समर्थन के बीच मेजबान टीम अब तक यहां खेले गए अपने चार में तीन मुकाबलों में जीत दर्ज करने में सफल रही है। आरसीबी जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद पंजाब का मनोबल बढ़ा है, लेकिन आगे की लड़ाई आसान नहीं क्योंकि अब उसका सामना राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली उस मजबूत राजस्थान से है जो खुद दिल्ली डेयरडेविल्स को नौ विकेट से हराकर आई है।

पढ़ें : पंजाब के जीतते ही प्रीति जिंटा ने क्या-क्या किया

पंजाब की गेंदबाजी उनकी मजबूती है। प्रवीण कुमार शुरू में गेंद स्विंग करा रहे हैं और अच्छे इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी कर रहे हैं। परविंदर अवाना और लेग स्पिनर पीयूष चावला ने भी विकेट चटकाए हैं। गुरुवार को ये सभी एकजुट होकर आक्रमण करने की कोशिश करेंगे। वहीं, बल्लेबाजी में डेविड मिलर पर सबकी निगाहें टिकी होंगी। दूसरी तरफ राजस्थान की बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आ रही है। कप्तान राहुल द्रविड़, अजिंक्य रहाणे, शेन वॉटसन, स्टुअर्ट बिन्नी और इस सत्र की खोज माने जा रहे संजू सैमसन सभी अच्छी लय में हैं और टीम को पूरा योगदान दे रहे हैं।

आईपीएल इतिहास के टॉप 10 स्कोर जानने के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर