Move to Jagran APP

एक और महाभिड़ंत आज : क्या फिर से चौंकाएंगे सनराइजर्स?

टूर्नामेंट का अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला खेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) और हैदराबाद सनराइजर्स की टीमें मंगलवार को एक बार फिर आमने-सामने होगी। इन दोनों टीमों के बीच रविवार को हुई पिछली भिड़ंत का फैसला सुपर ओवर में जाकर हुआ, जहां सनराइजर्स ने बाजी मारी। अब आरसीबी अपने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स को पटखनी देकर पिछली हार के गम को कम करने मैदान पर उतरेगी। वहीं हैदराबाद की टीम लगातार जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी, जिसके कारण वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

By Edited By: Published: Tue, 09 Apr 2013 11:05 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2013 11:05 AM (IST)
एक और महाभिड़ंत आज : क्या फिर से चौंकाएंगे सनराइजर्स?

बेंगलूर। टूर्नामेंट का अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला खेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) और हैदराबाद सनराइजर्स की टीमें मंगलवार को एक बार फिर आमने-सामने होगी। इन दोनों टीमों के बीच रविवार को हुई पिछली भिड़ंत का फैसला सुपर ओवर में जाकर हुआ, जहां सनराइजर्स ने बाजी मारी। अब आरसीबी अपने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स को पटखनी देकर पिछली हार के गम को कम करने मैदान पर उतरेगी। वहीं हैदराबाद की टीम लगातार जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी, जिसके कारण वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

loksabha election banner

नहीं खल रही जहीर की कमी :

आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम में बड़े नामों की कमी नहीं है, लेकिन उसकी गेंदबाजी भी संतुलित नजर आ रही है। विनय कुमार ने चोटिल तेज गेंदबाज जहीर खान की अनुपस्थिति में प्रभावित किया है। ऐसा लगता है कि आरसीबी को जहीर की कमी महसूस नहीं हो रही है क्योंकि उसके सभी गेंदबाज अपनी ओर से योगदान दे रहे हैं। मुथैया मुरलीधरन, जयदेव उनादकट, मुरली कार्तिक और मोइसेस हेनरिक्स ने मैचों में महत्वपूर्ण समय में विकेट चटकाए हैं।

फ्लॉप रही है बल्लेबाजी :

बल्लेबाजी विभाग में बिग हिटर क्रिस गेल और विराट कोहली के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर का कोई भी खिलाड़ी योगदान नहीं दे सका है। तिलकरत्ने दिलशान और मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी लाइनअप में सबसे असफल रहे हैं। टीम की गेल पर निर्भरता हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में ही साफ हो गई।

जोरदार शुरुआत :

हैदराबाद की नई फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट में जोरदार शुरुआत की है। लगातार दो जीत के बाद वह आत्मविश्वास से भरी हुई है। हालांकि बल्लेबाजी उसकी चिंता बनी हुई है, क्योंकि टीम का शीर्ष क्रम अब तक आक्रामक प्रदर्शन नहीं कर सका है। अनुभवी कुमार संगकारा दो मैचों में केवल 31 रन ही जोड़ सके हैं। पार्थिव पटेल फ्लॉप रहे हैं और कैमरून व्हाइट अपेक्षित बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं। वहीं जेपी डुमिनी और शिखर धवन की चोटों से भी उनकी बल्लेबाजी की चिंता बढ़ी है।

गेंदबाजी में है धार :

डेल स्टेन की अगुआई में हैदराबाद के गेंदबाज आग उगल रहे हैं। पिछले दो मैचों में उन्होंने छोटे लक्ष्य का बखूबी बचाव किया है। गेल अभी तक चार, इशांत शर्मा तीन, तिषारा परेरा तीन और स्पिनर अमित मिश्रा ने चार विकेट अपने नाम किए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.