पुणे। लगातार दो जीत से लय में वापसी करने वाली मुंबई इंडियंस शनिवार को आईपीएल-6 की सबसे फिसड्डी टीम पुणे वॉरियर्स के खिलाफ एक और जीत दर्ज करके टूर्नामेंट के प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पक्की करने उतरेगी। मुंबई ने अब तक 12 मैचों में 8 में जीत दर्ज की है और वह 16 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि पुणे की टीम 13 मैचों में 11 हारकर तालिका में सबसे निचली पायदान पर है।

मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में गत चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को 65 रन से करारी शिकस्त दी थी। इससे पहले उसने दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को मात्र 79 रन पर लुढ़काकर 60 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की थी। पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए सत्र के पहले मैच में मुंबई ने 41 रन से बाजी मारी थी।

लगातार दो जीतों से मुंबई का हौसला सातवें आसमान पर है। स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित मुंबई को यह मालूम है कि उसके पास कमजोर पुणे के खिलाफ जीत दर्ज करने का शानदार मौका है। मुंबई यदि पुणे को हरा देती है तो उसके लिए प्लेऑफ का रास्ता आसान हो सकता है, क्योंकि उसके अगले दो मुकाबले (सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ) घरेलू मैदान में है, जहां वह अबतक अजेय है। मुंबई को अपना आखिरी लीग मैच किंग्स इलेवन पंजाब से धर्मशाला में खेलना है। मुंबई चाहेगी कि आखिरी लीग मैचों तक अगर-मगर की कोई स्थिति न छोड़ी जाए और मामला कुछ हद तक पुणे में ही निपटा लिया जाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021