मोहाली। प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बरकरार रखने के लिए सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी होगी। पंजाब की टीम अभी तक 10 मैचों में से केवल चार में ही जीत दर्ज पाई है और अब उसकी कोशिश बचे हुए सभी मैच जीतने की होगी।

किंग्स इलेवन पंजाब अगर यह मैच हार जाती है तो इस सत्र में अभियान लगभग खत्म ही हो जाएगा। पंजाब की टीम के फिर नियमित कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के बिना उतरने की संभावना है। कागज पर बेंगलूर की टीम इस मुकाबले की प्रबल दावेदार दिखती है, उसने 11 मैचों में से सात में जीत दर्ज की है। वहीं पंजाब को पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का मुंह देखना पड़ा था। बेंगलूर के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन कूट डाले हैं, कोहली भी अच्छी फॉर्म में हैं और एबी डिविलियर्स भी उनकी टीम में हैं, जिससे बेंगलूर की बल्लेबाजी पंजाब के खिलाफ मजबूत दिखती है।

पंजाब ने कुछ मैचों में जच्बा दिखाया है, लेकिन आरसीबी की आक्रामकता के सामने यह काफी नहीं होगा। गिलक्रिस्ट की अनुपस्थिति में डेविड हसी टीम की अगुआई कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई शॉन मार्श बल्लेबाजी विभाग में उनके मुख्य खिलाड़ी हैं, जो मनदीप सिंह और डेविड मिलर के साथ प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजी आक्त्रमण का सामना कर सकते हैं। इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर अजहर महमूद भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर