चेन्नई। हमेशा की तरह टूर्नामेंट में शुरुआत में हार के कुछ झटके खाने के बाद जीत की लय में लौट चुकी दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गुरुवार को घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। धौनी की टीम घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए अपनी इस जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। पिछले दो मैच गंवा चुकी पंजाब की टीम को यदि अंतिम चार की दौड़ में बने रहना है तो उसे अपने प्रदर्शन में आश्चर्यजनक रूप से सुधार लाना होगा।

चेन्नई ने लीग में अभी तक केवल दो मैच ही हारे हैं और बाकी सभी जीतकर वह इस समय सर्वाधिक 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। इसलिए कहना गलत नहीं होगा कि पंजाब के लिए चेन्नई को उसी के मैदान पर हराना बड़ी चुनौती होगा। चेन्नई जबरदस्त फॉर्म में है। कप्तान धौनी लगातार हर मैच में विशेष रणनीति के साथ कप्तानी भरी पारियां खेल रहे हैं। रैना ने धमाका करना शुरू कर दिया है। हसी, जडेजा, ब्रावो हर मैच में टीम को अपना पूरा योगदान दे रहे हैं।

हालांकि पंजाब को भी कम नहीं आंका जा सकता है। टीम में डेविड मिलर, डेविड हसी जैसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। टीम की सबसे बड़ी कमजोरी यही है कि ऊपरी क्रम के ध्वस्त होने के बाद वह खुद को संभाल नहीं पाती है। चेन्नई के सामने पंजाब को विशेष रणनीति के साथ उतरना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर