Move to Jagran APP

मुंबई का विजय अभियान जारी, केकेआर की 8वीं हार

मुंबई। आईपीएल-6 के 53वें मैच में मुंबई इंडियंस ने मेहमान टीम व डिफेंडिंग चैंपियंस कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मुंबई अब तक 11 मैचों में सात जीत हासिल कर चुकी है और उसे 4 हार का सामना करना पड़ा है जिसके साथ ही 14 अंक लेकर राजस्थान की दिल्ली पर जीत के बाद मुंबई अंक त

By Edited By: Published: Tue, 07 May 2013 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2013 12:04 AM (IST)
मुंबई का विजय अभियान जारी, केकेआर की 8वीं हार

मुंबई। आईपीएल-6 के 53वें मैच में मुंबई इंडियंस ने मेहमान टीम व डिफेंडिंग चैंपियंस कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों का लक्ष्य खड़ा किया और केकेआर को 105 रन के अंदर समेटकर 65 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

loksabha election banner

टॉस पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाजों- ड्वेन स्मिथ और सचिन रमेश तेंदुलकर ने संयम और सूझबूझ से खेलते हुए पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। सचिन तेंदुलकर ने 28 गेंदों में धुआंधार 48 रनों की पारी खेली जबकि ड्वेन स्मिथ ने 53 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। इसके बाद कुछ देर तक मुंबई ढीली पड़ती नजर आई और 130 से 144 के स्कोर के बीच रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, अंबाती रायडू और हरभजन सिंह सस्ते में अपने विकेट गंवा कर चलते बने लेकिन अंत में दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों पर नाबाद 34 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 170 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पारी के अंतिम ओवर में मैकलेरन ने गेंदबाजी करते हुए कुल 25 रन लुटा दिए जिससे मुंबई को काफी मदद मिली।

जवाब में उतरी केकेआर की शुरुआत ही खराब रही और 1 रन उन्होंने कप्तान गंभीर का विकेट गंवा दिया। गंभीर डक पर आउट हुए। इसके बाद उनकी टीम के विकेटों का पतन लगातार जारी रहा और 105 रन के अंदर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। 24 रन बनाकर कालिस सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जबकि सात खिलाड़ी तो दहाई के आंकड़े तक पहुंचने में भी असफल रहे और मुंबई को मिली 65 रनों से बेमिसाल जीत। मुंबई की तरफ से हरभजन सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि जॉनसन और ओझा ने 2-2 और अहमद और मलिंगा ने एक-एक विकेट हासिल किया। सचिन तेंदुलकर को उनकी 48 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

मुंबई अब तक 12 मैचों में आठ जीत हासिल कर चुकी है और उसे 4 हार का सामना करना पड़ा है जिसके साथ ही 16 अंक लेकर वे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं केकेआर प्लेऑफ के सपने अब देखना छोड़ देगी क्योंकि वो 12 मैचों में चार जीत और आठ हार के साथ महज 8 अंक लेकर अब भी सातवें स्थान पर ही हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.