Move to Jagran APP

'सर जडेजा जब थ्रो भी करते हैं तो हो जाता है सिक्सर'

(चंदन सिंह) नई दिल्ली। मिशेल जॉनसन की पहली गेंद माइकल हसी को, हसी ने मिडविकेट की तरफ गेंद को घूमा दिया और इसी के साथ गेंद सीमारेखा के पार गई सीधे चार रनों के लिए। पूरा स्टेडियम 'चेन्नई-चेन्नई, चेन्नई-चेन्नई' के नारों से गूंज उठा। यह माहौल था मंगलवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में चेन्नई सुपरि

By Edited By: Published: Wed, 22 May 2013 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2013 12:12 PM (IST)
'सर जडेजा जब थ्रो भी करते हैं तो हो जाता है सिक्सर'

(चंदन सिंह) नई दिल्ली। मिशेल जॉनसन की पहली गेंद माइकल हसी को, हसी ने मिडविकेट की तरफ गेंद को घूमा दिया और इसी के साथ गेंद सीमारेखा के पार गई सीधे चार रनों के लिए। पूरा स्टेडियम 'चेन्नई-चेन्नई, चेन्नई-चेन्नई' के नारों से गूंज उठा। यह माहौल था मंगलवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपीएल 6 के पहले क्वालीफायर मुकाबला का। दिल्ली के दिलवाले दर्शकों के इस रोमांच को देखकर भला कौन कह सकता था कि स्पॉट फिक्सिंग मामला सामने के आने के बाद लोगों में आईपीएल का क्रेज कम हो गया हो।

loksabha election banner

कोटला के सभी स्टैंड दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। हर तरफ चेन्नई और मुंबई के नारे लग रहे थे। लोगों में अपने चहेते क्रिकेटर्स को देखने की चाहत साफ झलक रही थी। आइए, हम आपको बताते हैं स्टेडियम के अंदर के कुछ ऐसे लाइव मजेदार माहौल, जिसे जानकर आपभी कह उठेंगे, काश! मैं भी वहां रहता..

भाई, जरा बताना सचिन कहां है

यह सवाल कई दर्शकों की जुबां पर था। टॉस से पहले जब वार्मअप के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मैदान में उतरे तो कहीं से एक आवाज आई, भई, सचिन आ गया। यह सुनते ही लोगों की निगाहें मैदान में सचिन को ढ़ंढने लगीं। कोई अपने अनुभव से बता रहा था कि वह देखो, जो क्यूरेटर से बात कर रहा है न, अरे, देखो न, उसका हाथ पीछे है। वही तो सचिन तेंदुलकर है। दूसरी तरफ से आवाज आती है, हां-हां देख लिया। क्या तुम्हें साफ-साफ दिखाई दे रहा है। हां, यार बिलकुल साफ दिख रहा है। खैर, स्टेडियम में नारे गूंजने लगे 'सचिन-सचिन, सचिन-सचिन।'

पूरी मैच रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

ओह नो, यह सचिन क्यूं नहीं खेल रहा

टॉस होने के बाद जैसे ही मुंबई इंडियंस टीम की घोषणा हुई, पता चला कि सचिन तेंदुलकर मैच नहीं खेल रहे हैं। यह खबर दिल्ली के दर्शकों के लिए किसी दुखदायी खबर से कम नहीं थी। कोई कह रहा था कि यार पैसे बेकार गए। कोई कह रहा था कि अब मजा नहीं आएगा। दर्शकों में से ही किसी एक ने कहा, क्या सचिन को मैं कभी खेलता हुआ नहीं देख पाऊंगा। लेकिन थोड़ी देर में ही लोग सचिन को भूल गए और मैदान में चेन्नई और मुंबई के नारे लगने लगे। सभी माहौल में खो जाना चाहते थे।

भाई साहब, क्या गजब का शॉट था

मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा की गेंद पर पारी के अंतिम ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज माइक हसी द्वारा स्विप करके लगाया गया शानदार छक्के को देखकर लोग हैरान रह गए। लोग, आपस में यह कहने लगे कि यार, क्या गजब खेलता है। इसपे तो एक बनता है 'चेन्नई-चेन्नई, चेन्नई-चेन्नई'।

आईपीएल की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

यार, मुंबई के बस की बात नहीं, चेन्नई जीत जाएगी

ऐसा ही मानना था स्टेडियम में बैठे तमाम लोगों का जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1 विकेट खोकर 192 रन बनाए। लोग मुंबई की पारी शुरू होते ही यह मानने लगे कि मुंबई आसानी से मैच हार जाएगी, क्योंकि सचिन तो खेल नहीं रहा है और जो खेल रहे हैं, वे ऐसा कर ही नहीं सकते। दर्शकों में वाद-विवाद शुरू हो गया। एक पक्ष कहने लगा कि भाई साहब, पोलार्ड के छक्के याद हैं न, कैसे सनराइजर्स को हराया था। 6 छक्के मारे थे। ज्यादा न बोले, नहीं तो तुम्हारी चेन्नई की अभी बैंड बज जाएगी। मानो, जैसे दर्शकों को ही मैदान में खेलने उतरना हो।

डर गए चेन्नई के प्रशंसक और नारे लगाने लगे मुंबई के

यह नजारा उस वक्त का था जब मुंबई के ड्वेन स्मिथ ने आते ही ताबड़तोड़ छक्के-चौके बरसाने लगे। चेन्नई के प्रशंसक इस बात से डर गए कि कहीं चेन्नई मैच न हार जाए। फिर क्या था, पीली टी-शर्ट पहनकर वे मुंबई के नारे लगाने लगे। आप यूं कह सकते हैं कि अपना दल बदल लिया। एक प्रशंसक तो दोनों के झंडे लहरा रहा था। यानी जो भी चौके-छक्के लगाएगा या विकेट लेगा, उसीका गुणगान होगा।

जडेजा ने तौलिया गिराया, लोगों ने कहा फिक्सिंग है भइया

भले ही दर्शक मैच का लुत्फ ले रहे थे, लेकिन स्पॉट फिक्सिंग सबके दिमाग में थी। चेन्नई की फील्डिंग के दौरान बाउंड्री लाइन पर जैसे ही रवींद्र जडेजा की तौलिया गिरी, दर्शकों ने जोर-जोर से यह कहना शुरू कर दिया कि देखा, तौलिया गिरा दिया। मैच फिक्स है भाई और फिर ठहाके लगाने लगे।

सर जडेजा जब थ्रो करते हैं तो वह भी छक्का जाता है

दर्शकों में से किसी एक ने यह बात कही। उसने यह बात तब कही, जब रवींद्र जडेजा का एक थ्रो पकड़ने के लिए विकेटकीपर धौनी को काफी ऊंचा उछलना पड़ा, इसके बावजूद वे गेंद पकड़ नहीं सके। हालांकि ओवरथ्रो में रन तो नहीं मिला, लेकिन दर्शक जडेजा की खिंचाई करने से बाज नहीं आए।

..और फिर पूरा स्टेडियम चेन्नई और धौनी के नारों से गूंज उठा

जैसे ही स्मिथ और फिर पोलार्ड का विकेट गिरा, चेन्नई के प्रशंसक वापस अपने दल में शामिल हो गए और चेन्नई का गुणगान करने लगे। चेन्नई ने जैसे ही 48 रनों से जीत दर्ज की, लोग धौनी का गुणगान करने लगे। स्टेडियम में नारे लगाने लगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.