रांची। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 65वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 रनों से हरा दिया। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान 163 रन ही बना सकी।

यूसुफ पठान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के कारण उन्हें आउट करार दिया गया। आउट होने से पहले उन्होंने आईपीएल 6 का पहला अर्धशतक लगाया और 44 गेंदों में 72 रन बनाए। पठाने ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए। पठान के अलावा रेयान टेन डोस्चाटे ने 30 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

कप्तान गौतम गंभीर 12 रन, मनविंदर बिसला और जैक्स कैलिस 1 रन, रजत भाटिया 10 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मनोज तिवारी अपना खाता भी नहीं खोल सके। देवब्रत दास 8 रन और सचित्रा सेनानायके 2 रन बनाकर नाबाद रहे। पुणे की तरफ से वयान पर्नेल को 2 विकेट मिले, जबकि भुवनेश्वर कुमार और ईश्वर पांडे को 1-1 विकेट मिले।

इससे पहले मैन ऑफ द मैच मनीष पांडे के 66 रनों की बदौलत पुणे वॉरियर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर पुणे वॉरियर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। रोबिन उथप्पा और कप्तान एरोन फिंच ने पुणे को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। इसके बाद रोबिन उथप्पा (25) आउट हो गए। टीम का स्कोर जब 97 रन था तब कप्तान फिंच भी 48 रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए।

फिंच के आउट होने के बाद मनीष पांडे और युवराज सिंह ने टीम की पारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। इसी बीच मनीष पांडे ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 47 गेंदों में 66 रन बनाकर रनआउट हुए। पांडे ने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। युवराज सिंह 3 छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 30 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

पुणे वॉरियर्स के हाथों मिली हार के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेऑफ के दौड़ से पूरी तरह बाहर हो चुकी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस