Move to Jagran APP

सनराइजर्स ने दिल्ली को धो डाला, आईपीएल से किया बाहर

शनिवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 48वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के 14 अंक हो गए और वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

By Edited By: Published: Sat, 04 May 2013 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2013 11:51 PM (IST)
सनराइजर्स ने दिल्ली को धो डाला, आईपीएल से किया बाहर

हैदराबाद। हैदराबाद सनराइजर्स ने आईपीएल-6 में शनिवार को अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत एक और शानदार जीत दर्ज की। मेहमान दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को सत्र के न्यूनतम स्कोर 80 रन पर समेटने के बाद उसने चार विकेट खोकर 13.5 ओवर में ही आसान लक्ष्य हासिल कर लिया।

loksabha election banner

प्लेऑफ के आंकड़े को देखते हुए दिल्ली के लिए यह मैच बहुत अहम था, लेकिन सनराइजर्स से मिली यह करारी हार उसके लिए 'नॉकआउट पंच' के समान है। वह अब अंतिम चार की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। अंकतालिका में वह 11 मैचों में आठ हार के बाद नीचे से दूसरे स्थान पर है। वहीं मेजबान सनराइजर्स की टीम इस जीत के बाद दोबारा से शीर्ष चार टीमों में शामिल हो गई है। हैदराबाद की ओर से इस मैच में मैन ऑफ द मैच डेरेन सैमी ने नाबाद 18 रन बनाए। ओपनर शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 22 रनों का योगदान दिया।

रायपुर में पिछले दो लगातार मैचों में जीत दर्ज करने के बाद मैच की शुरुआत से पहले दिल्ली की टीम उत्साह में दिख रही थी और उसने विशाल स्कोर खड़ा करने की सोचते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शायद अतिउत्साह में वह सनराइजर्स की मजबूत गेंदबाजी को नजरअंदाज कर गए। डेल स्टेन ने पहली गेंद से ही अपने इरादे जाहिर कर दिए और इसके बाद टीम के बाकी गेंदबाजों ने भी दिल्ली के बल्लेबाजों पर कोई रियायत नहीं दी। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह 19वें ओवर की पहली गेंद पर जाकर खत्म हुआ।

दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका। युवा बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने सर्वाधिक 17 रन का योगदान दिया। इसके बाद इरफान पठान ने 13 रन बनाए। श्रीलंकाई खिलाड़ी जयवर्धने और जीवन मेंडिस 11-11 रन ही बना सके। अनुभवी वीरेंद्र सहवाग शुरुआत से ही असहज दिखे और 17 गेंद पर केवल आठ रन बनाकर सैमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। सनराइजर्स की तरफ से स्टेन ने 21, तिषारा परेरा ने 11 और सैमी ने 10 रन देकर दो-दो विकेट झटके। इशांत, करन और मिश्रा की झोली में एक-एक विकेट आया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.