Move to Jagran APP

राजस्थान रॉयल्स पर दिखे स्पॉट फिक्सिंग के 'पांच' बड़े असर

नई दिल्ली। आईपीएल 6 में स्पॉट फिक्सिंग में जो तीन क्रिकेटर गिरफ्तार हुए हैं, वे राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्य हैं। ऐसे में पूरी टीम में खलबली मचनी लाजमी है। कप्तान राहुल द्रविड़ भी इस खुलासे के बाद सदमें में हैं और आरोप सिद्ध होने पर इन खिलाड़ियों को माफ करने के पक्ष में नहीं हैं। इसी बीच तीन गद्दार क्रिकेटर्स के क

By Edited By: Published: Sat, 18 May 2013 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2013 11:59 AM (IST)
राजस्थान रॉयल्स पर दिखे स्पॉट फिक्सिंग के 'पांच' बड़े असर

नई दिल्ली। आईपीएल 6 में स्पॉट फिक्सिंग में जो तीन क्रिकेटर गिरफ्तार हुए हैं, वे राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्य हैं। ऐसे में पूरी टीम में खलबली मचनी लाजमी है। कप्तान राहुल द्रविड़ भी इस खुलासे के बाद सदमें में हैं और आरोप सिद्ध होने पर इन खिलाड़ियों को माफ करने के पक्ष में नहीं हैं।

loksabha election banner

देखें : राजस्थान-सनराइजर्स मैच का फुल स्कोरबोर्ड

इसी बीच तीन गद्दार क्रिकेटर्स के कारण संदेह के घेरे में आ चुकी राजस्थान रॉयल्स टीम ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेला, जिसमें उनके खिलाड़ियों के चेहरों पर तनाव साफ-साफ दिख रहा था। राजस्थान की टीम वह मुकाबला 23 रनों से हार गई। आइए, जानते हैं वो पांच प्रमुख असर जो स्पॉट फिक्सिंग के बाद हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम पर साफ-साफ दिखे :

पढ़ें : रात 1.30 बजे कार में तीन लड़कियों के साथ थे श्रीसंत

1. खराब फील्डिंग

राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स के खिलाफ शुक्रवार को जिस तरह से फील्डिंग की, वह काफी निराशाजनक रही। रॉयल्स की टीम ने आईपीएल सीजन 6 में इतनी खराब फील्डिंग पहले के मुकाबलों में कभी नहीं की। कई मौके ऐसे आएं, जहां सनराइजर्स को एक की बजाय दो रन मिले और कुछ मौकों पर राजस्थान के खिलाड़ियों से मिसफील्डिंग के कारण बाउंड्री भी मिली।

स्पॉट फिक्सिंग के पूरे खुलासे को जानने के लिए क्लिक करें

2. टिक नहीं सके बल्लेबाज

सनराइजर्स ने राजस्थान को जीत के लिए सिर्फ 137 रनों का लक्ष्य दिया था। इसका पीछा करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों ने पूरी पारी के दौरान काफी धीमी बल्लेबाजी की। कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि वे इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करना चाहते हों। बल्लेबाज जरूरत से ज्यादा सतर्क दिखे। नतीजतन, एक-के-बाद-एक उनके विकेट गिरते गए और निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बन सका।

स्पॉट फिक्सिंग की लाइव खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

3. गेंदबाजी में लगातार परिवर्तन

शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में एक और खास परिवर्तन दिखा। कप्तान द्रविड़ ने गेंदबाजी में लगातार परिवर्तन किया। यानी हर ओवर में वे गेंदबाज बदल रहे थे। सिर्फ सिद्धार्थ त्रिवेदी ही एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने लगातार गेंदबाजी की। उनके अलावा ऐसा कोई गेंदबाज नहीं था, जिससे द्रविड़ ने लगातार गेंदबाजी करवाई हो। गौरतलब है कि स्पॉट फिक्सिंग में फंसे तीनों गेंदबाजों ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर की सेटिंग की थी। द्रविड़ इसबार पूरी तरह सतर्क दिखे।

4. शिल्पा शेट्टी की गैरमौजूदगी

राजस्थान रॉयल्स की मालकिन शिल्पा शेट्टी आमतौर पर हर मुकाबले में अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहती हैं, लेकिन शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में वे नहीं थीं। उनके पति राज कुंद्रा अकेले ही स्टेडियम में मौजूद थे।

पढि़ए : चंदीला ने किन दो क्रिकेटर्स का नाम लिया?

5. पूरे तेवर ही बदल गए

आईपीएल 6 में धमाल मचाकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी राजस्थान रॉयल्स ने जिस तरह खेल का प्रदर्शन किया, उससे कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि यह वही टीम है जो इस मुकाबले से पहले अपने 15 मुकाबलों में 10 में जीत दर्ज कर चुकी है। राजस्थान ने दिग्गज टीमों को धूल चटाया है, लेकिन वे सनराइजर्स के खिलाफ आसानी से 23 रनों से हार गए। ना तो द्रविड़ की आवाज में जोश नजर आ रहा था और ना ही मैदान पर ऐसा दिखा कि कोई खिलाड़ी एक-दूसरे को प्रोत्साहित कर रहा हो। मानो स्पॉट फिक्सिंग के खुलासे के बाद सभी टूट गए हों।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.