Move to Jagran APP

वार्नर ने दिल्ली को दिलाई तीसरी जीत, कोलकाता की 7वीं हार

डेविड वार्नर [नाबाद 62] और उन्मुक्त चंद [37] ने खराब शुरुआत से टीम को उबारते हुए तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की जुझारू साझेदारी की जिसकी बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-छह के 44वें मुकाबले में गत चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया है। इस जीत के बावजूद दिल्ली अभी भी आठवें पायदान पर बनी हुई है।

By Edited By: Published: Thu, 02 May 2013 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2013 08:20 AM (IST)
वार्नर ने दिल्ली को दिलाई तीसरी जीत, कोलकाता की 7वीं हार

रायपुर। डेविड वार्नर [नाबाद 62] और उन्मुक्त चंद [37] ने खराब शुरुआत से टीम को उबारते हुए तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की जुझारू साझेदारी की जिसकी बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-छह के 44वें मुकाबले में गत चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के बावजूद दिल्ली अभी भी आठवें पायदान पर बनी हुई है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ की राजधानी ने आज आईपीएल में दूसरे मैच की मेजबानी की जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में सात विकेट पर 136 रन बनाए। उसकी ओर से रजत भाटिया ने सर्वाधिक नाबाद 26 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 137 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए वार्नर [नाबाद 62] ने एक बार फिर उपयोगी बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में पांच चौके के अलावा तीन करारे छक्के भी जमाए। दिल्ली ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिसमें उसे तीन में जीत व सात में हार मिली है और आज के मैच में जीत के बावजूद छह अंक लेकर आठवें पायदान पर बनी हुई है। वहीं गत चैंपियन कोलकाता ने इतने ही मैच खेले हैं और तीन में ही जीत हासिल की है लेकिन बेहतर रन औसत के आधार पर गंभीर की टीम सातवें स्थान पर है।

अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत सधी रही और कप्तान महेला जयवर्धने [5] व वीरेंद्र सहवाग [17] ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 23 रन जोड़े। लेकिन चौथे ओवर की चौथी गेंद पर कालिस ने सहवाग को स्लिप में कैच आउट कराया। अगले ओवर की पहली गेंद पर एल बालाजी ने जयवर्धने को स्लिप में ही कैच आउट करा दिया। दोहरे झटके के बाद दिल्ली को उन्मुक्त चंद और विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने संकट से बाहर निकालने की कोशिश की। हालांकि कोलकाता के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे दोनों बल्लेबाजों को रन बनाने में खासी दिक्कत आई। दोनों बल्लेबाज धीरे-धीरे लय में आ गए और तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 15 ओवर में सौ के पार पहुंचा दिया। वार्नर ने आईपीएल-छह में अपना चौथा पचासा 35 गेंदों में पूरा किया। चंद को 16वें ओवर में दो जीवनदान मिले। लेकिन चंद [37 रन, 39 गेंद, 4 चौका] इसका फायदा उठा नहीं पाए और 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बे्रट ली की गेंद पर कैच आउट हो गए। हालांकि वार्नर ने एक छोर संभालते हुए टीम को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिला दी।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली गत चैंपियन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर [0] एक भी गेंद खेले बगैर रन आउट हो गए। इसके बाद मनविंदर बिसला और यूसुफ पठान ने टीम को शुरुआती संकट से उबारने की कोशिश की तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर बिसला को उमेश यादव ने बोल्ड कर चलता कर दिया। इसके बाद पठान [20], इयोन मोर्गन [10] और जैक्स कालिस [12] भी सस्ते में आउट हो गए और उस समय के खाते में महज 50 रन ही जुड़े थे। कोलकाता की पारी को देखकर लग रहा था कि टीम सौ रन भी नहीं बना पाएगी। देवब्रत दास भी 26 गेंदों में 18 रन बनाने के बाद आशीष नेहरा की गेंद पर कैच आउट हो गए। दास के जाने के बाद आईपीएल में अपना पहला मैच खेलने वाले सुमित नरवाल ने रजत भाटिया का बढि़या साथ दिया और टीम को स्कोर सौ के पार पहुंचाया। नरवाल ने 15 गेंदों में चार चौके के साथ 23 रनों की पारी खेली। भाटिया ने 26 गेंदों में 26 रनों की नाबाद पारी खेली। पुछल्ले बल्लेबाज ब्रेट ली [नाबाद 16] ने 20वें ओवर में नेहरा पर दो छक्के के साथ कुल 16 रन बटोरे जिससे टीम सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही। कोलकाता के बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में महज 50 रन बनाए लेकिन अंतिम 10 ओवर में 86 रन जोड़ लिए। दिल्ली की ओर से उमेश यादव ने दो और इरफान, नेहरा, मोर्ने मोर्कल व शहबाज नदीम को एक-एक सफलता मिली।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.