Move to Jagran APP

चेन्नई के किंग्स के आगे फुस्स हो गए पंजाब के किंग्स 

गेंदबाजों की कमाल के बाद ओपनरों माइक हसी [नाबाद 86] और मुरली विजय [नाबाद 50] के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर दो बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-छह के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स इलेवन को 16 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हरा दिया है। इस बड़ी जीत के साथ ही चेन्नई ने भी अपना खाता खोल लिया है।

By Edited By: Published: Wed, 10 Apr 2013 11:15 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2013 11:15 PM (IST)
चेन्नई के किंग्स के आगे फुस्स हो गए पंजाब के किंग्स 

मोहाली। गेंदबाजों की कमाल के बाद ओपनरों माइक हसी [नाबाद 86] और मुरली विजय [नाबाद 50] के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर दो बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-छह के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स इलेवन को 16 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हरा दिया है। इस बड़ी जीत के साथ ही चेन्नई ने भी अपना खाता खोल लिया है।

loksabha election banner

पीसीए स्टेडियम में पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 19.5 ओवर में 138 रन बनाकर आल आउट हो गई। उसकी ओर से सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। डेविड हसी ने सर्वाधिक 41 रनों [36 गेंद, 4 चौका व 1 छक्का] का योगदान दिया। जवाब में चेन्नई ने 17.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 139 रन बनाने के साथ ही लक्ष्य हासिल कर लिया। माइक हसी ने आज लाजवाब पारी खेलते हुए 54 गेंदों में 11 चौके व दो छक्के भी लगाए वहीं विजय ने 50 गेंदों में तीन चौका व एक छक्का लगाया। आज का मैच इस लिहाज में खास था कि दोनों टीम की ओर से हसी बंधुओं [माइस व डेविड] ने सर्वाधिक रन बनाए। गेंदबाजी में चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 27 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि डर्क नैंनस व क्रिस मॉरिस को दो-दो विकेट मिले। वहीं पंजाब की ओर से एक भी गेंदबाज विकेट झटक पाने में नाकाम रहा। चेन्नई अपना पहला मुंबई इंडियंस के हाथों गंवा दिया था। जबकि पंजाब ने अपने पहले मैच में पुणे वारियर्स को हराया था।

अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को मुरली विजय और माइक हसी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। पंजाब के क्षेत्ररक्षकों ने अपनी लाजवाब क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन आज भी और बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लेकिन शुरू में कुछ आसान जीवनदान पाने के बाद दोनों ओपनरों ने साझेदारी को पचास से आगे बढ़ाया और टीम की जीत की राह आसान करते गए। इस बीच माइक ने अपना पचासा भी पूरा कर लिया। 15वें ओवर में यह साझेदारी सौ के पार पहुंच गई और पंजाब के गेंदबाज इस जोड़ी को तोड़ नहीं सके। 17वें ओवर में एक रन लेकर विजय ने भी अपना पचासा पूरा किया।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पंजाब की पारी का आगाज मंदीप सिंह और कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए अभी 19 रनों की साझेदारी की थी कि डर्क नैनंस ने गिलक्रिस्ट [9] को माइक हसी के हाथों कैच आउट करा दिया। इसी ओवर में एक गेंद के बाद मंदीप भी नौ रन बनाकर कैच आउट हो गए। पिछले मैच के सितारे रहे मनन वोहरा आज अपना जलवा नहीं बिखेर पाए और 11 गेंदों में तीन चौके के साथ 16 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के शिकार बने। 50 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद डेविड हसी [41] और गुरकीरत सिंह [31] ने चौथे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर सौ के पार पहुंचा दिया। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 20वें ओवर में 138 रन पर आउट हो गई। महज तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। अजहर महमूद [8], आर सतीश [8], पीयूष चावला [4], रेयान हैरिस [0] और प्रवीण कुमार [3] कुछ कर पाने में नाकाम रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.