कोलकाता। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को भले ही स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण का सामना करना पड़ा हो, लेकिन आइपीएल-6 की इस उपविजेता टीम को इस ट्वेंटी-20 लीग का फेयर प्ले पुरस्कार मिला है। फेयर प्ले पुरस्कार की तालिका हालांकि टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नहीं है।

टूर्नामेंट में एक समय राजस्थान रॉयल्स की टीम फेयर प्ले तालिका में शीर्ष पर चल रही थी, जबकि उसके बाद चेन्नई की टीम का नंबर था। दोनों टीमों को इसके बाद स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण का सामना करना पड़ा जिसके बाद वेबसाइट से तालिका गायब हो गई, जिससे इस तरह की अटकलें लगने लगीं कि इस पुरस्कार को रद कर दिया गया है।

इसलिए उस समय लोगों को हैरानी हुई जब सुपरकिंग्स को यह पुरस्कार दिया गया। इस पुरस्कार के लिए अंपायर मैदान पर आचरण के आधार पर अंक देते हैं। मैच के बाद टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि कुछ मुश्किल दिनों का सामना करने के बावजूद उनकी टीम इस पुरस्कार की हकदार थी।

'फेयर प्ले में शीर्ष पर रहने पर हमें गर्व है। आप हमसे यह उपलब्धि नहीं छीन सकते। मैदान पर हमने जिस तरह का खेल खेला उस पर हमें गर्व है। हम हर साल हमेशा शीर्ष के समीप रहे। हम हमेशा कड़ा, लेकिन साफ सुधरा खेल खेलना चाहते हैं।'

-- स्टीफन फ्लेमिंग (कोच, चेन्नई सुपर किंग्स)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप