Move to Jagran APP

दिल्ली डेयरडेविल्स का सिक्सर, चेन्नई सुपरकिंग्स ने धो डाला

आईपीएल-6 के 24वें मैच में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला पर मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच का मुकाबला भी दिल्ली की पकड़ से पूरी तरह से बाहर रहा और दो बार की चैंपियन चेन्नई ने मेजबान टीम को 86 रनों से करारी हार दी। यह दिल्ली की टूर्नामेंट में लगातार छठी हार भी थी।

By Edited By: Published: Fri, 19 Apr 2013 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2013 10:07 AM (IST)
दिल्ली डेयरडेविल्स का सिक्सर, चेन्नई सुपरकिंग्स ने धो डाला

दिल्ली। आईपीएल-6 के 24वें मैच में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला पर मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच का मुकाबला भी दिल्ली की पकड़ से पूरी तरह से बाहर रहा और दो बार की चैंपियन चेन्नई ने मेजबान टीम को 86 रनों से करारी हार दी। यह दिल्ली की टूर्नामेंट में लगातार छठी हार भी है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शानदार अंदाज में इसको अंजाम भी दिया। दिल्ली को पांचवें ओवर में मुरली विजय के रूप में बेशक एक करारा झटका लगा लेकिन उसके बाद ओपनर माइकल हसी और सुरेश रैना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। रैना ने आउट होने से पहले 32 गेंदों पर ताबड़तोड़ 30 रन ठोंक डाले। इसके बाद कप्तान धौनी पिच पर आए और माइक हसी के साथ मिलकर स्कोर को 10वें ओवर के बाद तेजी से आगे बढ़ाया। धौनी ने यादव की गेंद पर आउट होने से पहले 23 गेंदों में एक छक्के और पांच चौकों के मदद से धुआंधार 44 रन बनाए। माइक हसी अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 50 गेंदों में 65 रन बनाए। इसके साथ ही चेन्नई ने दिल्ली के सामने 170 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

जवाब में उतरी दिल्ली के बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप साबित होते दिखे। डेविड वॉर्नर हरियाणा के नए युवा गेंदबाज मोहित शर्मा की गेंद पर बोल्ड होकर सस्ते में चलते बने। वीरेंद्र सहवाग ने कुछ आकर्षक शॉट्स जरूर लगाए लेकिन दूसरे छोर पर मोहित शर्मा के कहर का असर दिखता रहा और पहले 2 रन बनाकर जडेजा उनके शिकार बने उसके बाद मोरिस ने कप्तान जयवर्धने को आउट किया और देखते-देखते मोहित शर्मा ने सहवाग को भी कैच करा दिया। 30 रनों के अंदर दिल्ली के 4 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद विकेटों का पतन थमा नहींऔर 18वें ओवर की तीसरी गेंद तक पूरी दिल्ली की टीम महज 83 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। एकमात्र केदार जाधव 31 रन बनाकर कुछ देर तक पिच पर टिकते दिखे। इस मैच में डर्क नानेस को आराम देकर चेन्नई ने माइकल हसी को फिर मौका दिया था जबकि दिल्ली की टीम ने जीवन मेंडिस और अजीत अगरकर को इस मैच में मौका दिया था।

इस जीत के साथ चेन्नई की टीम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक लेकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि छह मैच में छह हार के साथ दिल्ली की टीम आखिरी स्थान पर अब भी अपने पहले अंक का इंतजार कर रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.