पुणे। कोलकाता नाइटराइडर्स और पुणे वॉरियर्स के बीच गुरुवार को खेले गए आईपीएल के 56वें मुकाबले के दौरान दर्शकों को एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे वे पूरी तरह से हैरान हो गए। पुणे वॉरियर्स की पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जैक्स कैलिस एक फैसले के बाद अंपायर सुधीर असनानी से बुरी तरह भिड़ गए।

देखें : युवराज की किस तस्वीर को देख प्रशंसक भड़क उठे

कैलिस को उस वक्त गुस्सा आ गया जब उनके द्वारा की गई रनआउट की अपील पर तीसरे अंपायर ने बल्लेबाज के हक में फैसला सुनाया। इस फैसले के बाद कैलिस भड़क उठे और मैदानी अंपायर सुधीर असनानी से बहस करने लगे कि क्या वे धोखेबाज हैं? क्या वे झूठ बोल रहे हैं? दरअसल, तीसरे ओवर की पहली गेंद उथप्पा ने एक शॉट खेला। कैलिस के अनुसार गेंद उनके जूते को छूती हुई दूसरी छोर के विकेट पर लग गई। उस वक्त दूसरी छोर पर खड़े बल्लेबाज एरोन फिंच क्रीज से काफी बाहर थे, लेकिन सुबूत की कमी की वजह से तीसरे अंपायर ने फैसला फिंच के हक में सुनाया और उन्हें नॉट आउट करार दिया।

आईपीएल की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

इस फैसले से भड़के कैलिस काफी देर तक अंपायर से बहसबाजी करते रहे। थोड़ी देर में कोलकाता के सभी खिलाड़ी वहां पहुंच गए। कप्तान गंभीर भी कैलिस की मदद करते हुए अंपायर से भिड़ गए, लेकिन असनानी ने कैलिस के कंधे पर हाथ रखते हुए उन्हें गेंदबाजी करने की सलाह दी। फैसले से बौखलाए कैलिस ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब उन्होंने ठीक दो गेंद बाद एरोन फिंच को बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने दोबारा अंपायर असनानी को घूरकर देखा। इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पुणे वॉरियर्स को 46 रनों से हराया।

प्रीटि पर भारी शिल्पा, जानिए ऑफ द फील्ड क्या-क्या हुआ

जानिए : चेन्नई का डंका, आईपीएल इतिहास के टॉप 10 स्कोर

इससे पहले आईपीएल 6 के दौरान ही किंग्स इलेवन पंजाब के प्रवीण कुमार लेग अंपायर से नो बॉल नहीं देने के कारण भिड़ गए थे। वे उनके पास जाकर उनपर नो बॉल देने का दबाव डालने लगे थे। यह सही है कि आईपीएल के इस सीजन में काफी खराब अंपायरिंग देखने को मिली है, लेकिन खिलाड़ियों का अंपायर से भिड़ जाना क्रिकेट की आचार संहिता के खिलाफ है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस