Move to Jagran APP

जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे डेयरडेविल्स

शुरुआती मैच में शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम शनिवार को अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा जीत की लय को बरकरार रखने का होगा।

By Edited By: Published: Sat, 07 Apr 2012 11:42 AM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2012 11:42 AM (IST)
जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे डेयरडेविल्स

बेंगलूर। शुरुआती मैच में शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम शनिवार को अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा जीत की लय को बरकरार रखने का होगा। वहीं, मौजूदा संस्करण में अपना पहला मैच खेलने जा रही पिछले साल की उपविजेता आरसीबी जीत के साथ टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करना चाहेगी।

loksabha election banner

एकजुट हो प्रदर्शन कर रहे डेयरडेविल्स :

दिल्ली ने गुरुवार को खेले गए अपने पहले मुकाबले में केकेआर को आठ विकेट से मात दी थी और वह दो अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। केकेआर के खिलाफ दिल्ली ने खेल के सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया। मैच के हीरो हरफनमौला इरफान पठान ने 20 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। तेज गेंदबाज मोर्नी मार्केल और उमेश यादव बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। मोर्केल ने पहले मैच में तीन विकेट झटके थे, जबकि यादव के खाते में दो विकेट आए थे।

अहम खिलाड़ी इस बार भी नहीं :

दिल्ली को एक बार फिर महेला जयव‌र्द्धने, केविन पीटरसन और डेविड वार्नर के बिना ही उतरना होगा, ये सभी खिलाड़ी अपने देशों की टीमों की ओर से खेलने में व्यस्त हैं। इससे सहवाग को नमन ओझा और वेणुगोपाल राव के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी उठानी हागी। नए सदस्य वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल से भी काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं, जो इस मंच पर बल्ले से प्रभावित करना चाहेंगे।

गेल और कोहली पर नजर :

दूसरी ओर, आरसीबी टीम में क्रिस गेल, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और सौरभ तिवारी जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो कभी भी मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं। गेल ने पिछले सत्र में सबसे अधिक रन बनाए थे और वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। वे एक बार फिर अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कोहली पहले ही कह चुके हैं कि वह अपना शानदार फॉर्म आइपीएल में भी बरकरार रखना चाहते हैं। अनुभवी जहीर खान, श्रीनाथ अरविंद, चार्ल लैंगवेल्ट, अभिमन्यु मिथुन, डिर्क नैन्स और आर.विनय कुमार के रूप में आरसीबी के पास मध्यम गति के गेंदबाजी विकल्प मौजूद हैं। हरफनमौला तिलकरत्ने दिलशान की कमी आरसीबी को शुरुआती कुछ मैचों में खल सकती है, जो इस समय इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं। कप्तान डेनियल विटोरी, मुथैया मुरलीधरन और गेल स्पिन की बागडोर संभालेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.