Move to Jagran APP

केकेआर की नजरें जीत की हैट्रिक पर

लगातार पांच मैच गंवाकर टूर्नामेंट की सबसे दयनीय टीम बनी डेक्कन चार्जर्स तीन दिन के भीतर जब दूसरी बार केकेआर से भिड़ेगी तो उसके सामने एक और हार टालने की चुनौती होगी। वहीं केकेआर का इरादा जीत की हैट्रिक लगाने का होगा।

By Edited By: Published: Tue, 24 Apr 2012 09:09 AM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2012 09:09 AM (IST)
केकेआर की नजरें जीत की हैट्रिक पर

कोलकाता। लगातार पांच मैच गंवाकर टूर्नामेंट की सबसे दयनीय टीम बनी डेक्कन चार्जर्स तीन दिन के भीतर जब दूसरी बार केकेआर से भिड़ेगी तो उसके सामने एक और हार टालने की चुनौती होगी। वहीं केकेआर का इरादा जीत की हैट्रिक लगाने का होगा। अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचे केकेआर ने भले ही पिछले पांच में से चार मैच जीत लिए हों, लेकिन उसे प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा। दूसरी ओर पूर्व चैंपियन डेक्कन चार्जर्स एक टीम के रूप में अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है और एक अदद जीत को यह टीम तरस रही है।

loksabha election banner

किसमें कितना है दम :

कोलकाता नाइटराइडर्स :

केकेआर लगातार जीत तो दर्ज कर रही है, लेकिन उसके प्रदर्शन में कोई धमाके वाली बात नहीं दिख रही। पिछले मैच में भी छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने जैसे-तैसे जीत दर्ज की थी। गौतम गंभीर की टीम क्षेत्ररक्षण के मामले में भी पैनी साबित नहीं हुई है। इसके अलावा उसका शीर्षक्रम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में नाकाम रहा है। करीब 20 लाख डॉलर (करीब दस करोड़) में खरीदे गए यूसुफ पठान अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए हैं। उन्होंने सात मैचों में सिर्फ 29 रन बनाए। चार्जर्स और बेंगलूर के खिलाफ आगामी दो घरेलू मैचों में शाहरूख खान की टीम पठान की जगह किसी युवा को उतार सकती है। बल्लेबाजों की दशा को देखते हुए इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को उतारा जा सकता है। अभी तक केकेआर को मिले पांच मैन ऑफ द मैच पुरस्कारों में से चार गेंदबाजों को मिले हैं, जो लक्ष्मीपति बालाजी, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन और ब्रेट ली ने जीते हैं।

अब तक : सात मैच खेले, चार जीते, तीन हारे

डेक्कन चार्जर्स :

डेक्कन के कप्तान कुमार संगकारा पर जीत का भारी दबाव होगा। वर्ष 2009 की चैंपियन चार्जर्स का मौजूदा सत्र में बुरा हाल है। चार्जर्स नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले क्रम पर है। चार्जर्स को यदि इस टूर्नामेंट में वापसी करनी है, तो उसे आगामी कुछ मैचों में लगातार जीत दर्ज करनी होगी। टीम में संगकारा, कैमरून व्हाइट, जेपी डुमिनी और पार्थिव पटेल जैसे बल्लेबाज हैं, लेकिन रन केवल शिखर धवन के बल्ले से निकल रहे हैं। उसके अन्य बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी उठानी होगी। गेंदबाजों में डेल स्टेन और अमित मिश्रा जैसे धुरंधर हैं, लेकिन वे भी अभी तक नाकामयाब ही रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्ररक्षण में भी चार्जर्स को सुधार की जरूरत है। टीम यदि यह एक मैच जीत लेती है तो उसका आत्मविश्वास लौटेगा और वह सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल होने की कोशिश करेगी। लेकिन यदि उसे हार मिलती है तो वह अंतिम चार की दौड़ में वह बहुत पीछे छूट जाएगी।

अब तक : पांच मैच खेले, पांचों हारे

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम डेक्कन चार्जर्स

समय : रात आठ बजे

स्थान : कोलकाता

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.