नई दिल्ली। वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स का अब तक का सफर सुहाना रहा है। उसने खेले गए चार में से तीन मैच जीते हैं। पिछले दो मैचों में उसने चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस को धूल चटाई है। पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराने के बाद उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से मात मिली थी, लेकिन फिर पलट कर नहीं देखा। आत्मविश्वास से भरे डेयरडेविल्स अब अपने घरेलू मैदान पर डेक्कन चार्जर्स की छुट्टी कर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेंगे। वहीं, कुमार संगकारा की अगुआई वाली डेक्कन चार्जर्स अपना खाता खोलने की हसरत लिए होगी, जो अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में से एक भी नहीं जीत सकी है।

गेंदबाजी में कमजोर हैं चार्जर्स : चार्जर्स के पास कप्तान संगकारा के अलावा डेनियल क्रिश्चियन, कैमरून व्हाइट, जेपी डुमिनी, शिखर धवन, पार्थिव पटेल, डेल स्टेन और अमित मिश्रा जैसे स्तरीय खिलाड़ी हैं, लेकिन ये सभी टीम को जीत दिलाने वाला प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। धवन और डुमिनी जैसे बल्लेबाजों ने पिछले दो मैचों में बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन गेंदबाजी उसके लिए चिंता का सबब है।

डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी मजबूत :

डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और चार्जर्स के कमजोर आक्रमण को देखते हुए कहा जा सकता है कि पलड़ा दिल्ली का ही भारी है। सहवाग, केविन पीटरसन, महेला जयव‌र्द्धने और रॉस टेलर जैसे धुरंधर बल्लेबाज चार्जर्स का हुलिया बिगाड़ सकते हैं। टीम में इरफान पठान, योगेश नागर और अजित अगरकर भी निचले क्रम में बल्ला चलाने में माहिर हैं।

गेंदबाजी भी धारदार :

दिल्ली की टीम संतुलित है। बल्लेबाजी तो धमाकेदार है ही, गेंदबाजी में भी वह कमतर नहीं है। मोर्नी मोर्केल, उमेश यादव, इरफान पठान और स्पिनर शाहबाज नदीम जैसे उसके गेंदबाजों ने पिछले दो मैचों में कमाल दिखाया। सुपरकिंग्स को 110 और मुंबई इंडियंस को 92 रन पर उड़ा दिया। बल्लेबाजों ने ये लक्ष्य क्रमश: 13.2 और 14.5 ओवर में हासिल कर लिए। अब तक दिल्ली डेयरडेविल्स : चार मैच खेले। तीन जीते। एक हारे। कोलकाता नाइटराइडर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस को हराया, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से हारे। कुल छह अंक।

डेक्कन चार्जर्स : तीन मैच खेले। तीनों हारे। सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स से मिली शिकस्त। अंकतालिका में फिसड्डी। मैच : दिल्ली डेयर डेविल्स बनाम डेक्कन चार्जर्स

समय : शाम चार बजे

स्थान : दिल्ली

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर