Move to Jagran APP

पहला मुकाबला गंवा चुके सुपरकिंग्स करना चाहेंगे वापसी

दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) टीम शनिवार को आइपीएल-5 के अपने दूसरे मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स (डीसी) के सामने होगी।

By Edited By: Published: Sat, 07 Apr 2012 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2012 01:19 PM (IST)
पहला मुकाबला गंवा चुके सुपरकिंग्स करना चाहेंगे वापसी

विशाखापत्तनम। दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) टीम शनिवार को आइपीएल-5 के अपने दूसरे मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स (डीसी) के सामने होगी। अपना पहला मुकाबला हार चुकी सीएसके इस मैच को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी। वहीं, चार्जर्स इस टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे।

loksabha election banner

चलना होगा बल्लेबाजों को :

बुधवार को खेले गए उद्घाटन मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सीएसके को आठ विकेट से हरा दिया था। इस मुकाबले में सीएसके की ओर से सुरेश रैना को छोड़कर उसके बाकी के बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे। कप्तान एमएस धौनी सहित सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, हरफनमौला ड्वेन ब्रावो, एस बद्रीनाथ और इस बार आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हरफनमौला रवींद्र जडेजा रन बनाने में असफल रहे थे। खिताब की रक्षा करने उतरी सीएसके की गेंदबाजी भी पहले मुकाबले में असरहीन रही थी। धौनी की टीम अपने पिछले प्रदर्शन को भुलाकर जीत के ढर्रे पर लौटना चाहेगी।

कप्तान संगकारा के बगैर चार्जर्स :

पिछले वर्ष डीसी का प्रदर्शन मिलाजुला रहा था। वर्ष 2009 की चैंपियन रह चुकी डीसी ने टूर्नामेंट के चौथे संस्करण में कुल 14 मैच खेले थे, जिनमें से उसे छह में जीत मिली थी, जबकि आठ मैचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 12 अंक लेकर डीसी अंक तालिका में सातवें स्थान पर थी। इस टीम को शुरुआती कुछ मुकाबलों में उसके नियमित कप्तान कुमार संगकारा की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। संगकारा इस समय इंग्लंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं। डीसी को इस बार उसके तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के रूप में करारा झटका लगा है, जो चोट के कारण मौजूदा संस्करण में नहीं खेलेंगे। इस टीम में संगकारा, डेरेन ब्रावो, डेनियल क्रिश्चियन, जेपी डुमिनि, शिखर धवन, पार्थिव पटेल और कैमरून व्हाइट जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, रुस्टी थेरॉन और मनप्रीत गोनी जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, जो अपनी गेंदबाजी के दम पर कभी भी मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने की कुव्वत रखते हैं। अमित मिश्रा के रूप में चार्जर्स के पास एक विश्व स्तरीय लेग स्पिनर भी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.