नई दिल्ली, जेएनएन। मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने धमाकेदार पारी खेली। धौनी ने 44 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेलकर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन धौनी अपने धमाके के बावजूद भी पंजाब के द्वारा दिए गए लक्ष्य को पार नहीं कर सके और उनकी टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 रन से हार का सामना करना पड़ा।

दर्द में भी धौनी ने दिखाया दम

इस मैच में धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। चेन्नई को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन चेन्नई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 56 के स्कोर पर ही चेन्नई ने अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए थे। धौनी सैम  बिलिंग्स के आउट होने के बाद मैदान पर आए और उनकी पारी की शुरुआत में तेज़ी से दो रन चुराने के कोशिश में उनकी कमर का दर्द और बढ़ गया। उन्हें दौड़ने में भी काफी तकलीफ हो रही थी और वो रनिंग करने में असहज महसूस कर रहे थे, लेकिन वो मैदान पर डटे रहे और अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते रहे। इसी बीच धौनी ने एक बार तो फीजियो को भी मैदान पर बुलाकर उनसे ट्रीटमेंट लिया। जब फिजियो धौनी का इलाज कर रहे थे और मैच रुका हुआ था, तब किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे युवराज सिंह ने धौनी से मज़ाक किया। युवी ने धौनी की सिर पर मज़ाक करते हुए हल्की हल्की हेड मसाज़ कर दी।

आप खुद ही देखिए इस वीडियो में-

दर्द के बावजूद भी धौनी ने न सिर्फ एक खिलाड़ी बल्कि एक कप्तान की जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया और कमर दर्द से जूझते हुए 44 गेंदों पर नाबाग 79 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

दर्द के बावजूद धौनी ने बनाया रिकॉर्ड

कमर दर्द के बावजूद भी धौनी ने अपने बल्ले से धमाके जारी रखे और इस पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा काम कर दिया जो वो पिछले 10 साल से चले आ रहे आइपीएल में पहले कभी नहीं कर सके थे। धौनी ने आइपीएल 2018 में पंजाब के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी खेली और उनकी ये पारी उनके आइपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही। इससे पहले आइपीएल में धौनी की सबसे बेस्ट पारी नाबाद 70 रनों की थी। उन्होंने ये पारी वर्ष 2011 के आइपीएल सीजन में खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal