Move to Jagran APP

IPL 2019 में जबरदस्त धमाल के बाद अब अपना ये सपना पूरा करेंगे रियान पराग!

हर युवा खिलाड़ी की तरह पराग का लक्ष्य भी एक दिन टीम इंडिया में शामिल होना है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 01:57 PM (IST)
IPL 2019 में जबरदस्त धमाल के बाद अब अपना ये सपना पूरा करेंगे रियान पराग!
IPL 2019 में जबरदस्त धमाल के बाद अब अपना ये सपना पूरा करेंगे रियान पराग!

नई दिल्ली, पीटीआइ। सीजन 12 के 53वें मुकाबले में रियान पराग दिल्ली के खिलाफ 50 रन की शानदार पारी खेल आइपीएल के ऐतिहास में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। हर युवा खिलाड़ी की तरह पराग का लक्ष्य भी टीम इंडिया में शामिल होना है। उनका मानना है कि राजस्थान रॉयल्स और अंडर-19 वर्ल्ड कप के अनुभव से मिली छोटी-छोटी उपलब्धि एक दिन उनका यह सपना पूरा करने में मदद करेंगी।

loksabha election banner

17 साल की उम्र में पराग शनिवार को अर्धशतक लगाने वाले आइपीएल के सबसे युवा बन गए। हालांकि उनकी टीम को दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। लेकिन 49 गेंदों में 50 रन की पारी खेल पराग ने राजस्थान का स्कोर 9 विकेट पर 115 तक पहुंचाया। असम के इस युवा ऑलराउंडर ने आइपीएल के अपने डेब्यू सीजन में राजस्थान के लिए 7 मैच खेले। 7 मैचों में 40 की औसत से 160 रन बनाकर पराग ने सभी को प्रभावित किया।

पराग ने मैच के बाद कहा, "मेरा अनुभव अच्छा रहा। ये करियर का पहला आइपीएल था इसलिए मुझे ज़्यादा मैच खेलने की उम्मीद नहीं थी। मैं यहां अनुभव और ज़्यादा से ज़्यादा सीखने के लिए आया था लेकिन अब ये देखकर खुशी होती है कि मेरी पारी टीम के काम आई। मेरा सफर काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। अंडर-19 वर्ल्ड कप और अब आइपीएल मेरे करियर के दो अहम पड़ाव रहे। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलना करियर का अदभुद अनुभव रहा।" 

पराग ने कहा, " लक्ष्य एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलना है। उम्मीद है कि राजस्थान रॉयल्स और अंडर-19 वर्ल्ड कप के अनुभव से मिली छोटी-छोटी उपलब्धि मुझे लक्ष्य के करीब ले जाएगी। अब मेरा फोकस घरेलू सीजन में अच्छे प्रदर्शन की तरफ है और फिर अगले साल आइपीएल।" 

आपको बता दें कि पराग साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा थे। पराग ने अपनी पारी के बारे बात करते हुए कहा कि कोटला की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। पराग ने कहा, " पिच काफी मुश्किल थी। हमें लगा था कि पहले बल्लेबाजी करना बेहतर होगा लेकिन गेंद को काफी टर्न मिल रहा था।"

राजस्थान की परफॉर्मेंस से निराश कोच अप्टन ने कहा, "2019 के सीजन में हम मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे। हमारी टीम काफी अच्छी थी। हम यह जानते थे कि टीम के कई सीनियर खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच में लौट जाएंगे इसलिए हमें उम्मीद थी कि कुछ खिलाड़ी फोकस अच्छी परफॉर्मेंस पर देंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.