नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 11 में गुरुवार को किग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया। इस जीत नायक रहे क्रिस गेल नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 193 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

अपने इस शतक के साथ ही गेल एकबार फिर से आइपीएल टूर्नामेंट की सुर्खियों में आ गये हैं। यह आइपीएल 11 में गेल का दूसरा मैच था इसके पहले उन्होंने चेन्नई के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। गेल के इस प्रदर्शन के चलते क्रिकेट फैंस की जुबान पर उनका नाम फिर से छा गया है।

गेल ने खेली तूफानी पारी

किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने गुरूवार को हैदराबाद के खिलाफ मात्र 63 गेंदों पर ही नाबाद 104 रन बना डाले उनके इस तूफानी शतक की बदौलत हैदराबाद के खिलाफ पंजाब ने तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। गेल का ये शतक आइपीएल 11 का पहला शतक है, और आइपीएल में कुल छठा शतक है। गेल ने 63 गेंदों की अपनी इस पारी में 11 छक्के और एक चौका लगाया।

   

राशिद खान की इस हरकत पर नाराज हुए गेल

पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान जब राशिद खान अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे तब गेल ने उनके गेंद को फॉलो थ्रू में खेला गेंद सीधे राशिद के हाथ में गयी और राशिद खान ने क्रीज से बाहर आए गेल को आउट करने के लिये जोरदार थ्रो विकेट पर मारा लेकिन तबतक गेल अपनी क्रीज में सुरक्षित पहुंच चुके थे। अगली गेंद पर गेल ने एक सिंगल लिया लेकिन राशिद को इसके अगली गेंद पर केएल राहुल का विकेट मिल गया।

        

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इस तरह गेल ने निकाली राशिद पर भड़ास

इस वाकये के बाद राशिद को 14वें ओवर में अटैक पर लगाया गया और एक बार फिर से स्ट्राइक पर गेल थे। गेल ने इस ओवर में राशिद खान पर चार छक्के लगाए और कुल 27 रन इस ओवर से लिये हैदराबाद के लिये राशिद ने कुल 55 रन देकर एक विकेट हासिल किया यह राशिद के आइपीएल करियर का सबसे महंगा स्पेल है।

      

गेल ने बताया अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का राज

गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर नाबाद 104 लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल ने बताया कि उनकी इस विस्फोटक बल्लेबाजी का क्या राज है। गेल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, ‘मेरी इस विस्फोटक पारी का राज मसाज और योगा है। मुझे टीम के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने सलाह दी थी कि अगर मैं योगा और मसाज का सहारा लूं तो मेरी एकाग्रता और बेहतर हो जाएगी मुझे लगता है कि मेरी पारी के पीछे यही सीक्रेट है। मुझे उम्मीद है मैं आगामी मैचों में भी योगा के दम पर अपनी फिटनेस को और बेहतरीन बना लूंगा जिससे मुझे और बेहतर प्रदर्शन करने की ऊर्जा मिलेगी’

टी-20 क्रिकेट में गेल ने लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

क्रिस गेल- 21

ब्रेंडन मैकुलम, माइक क्लिंगर, लुक राइट- 7

डेविड वार्नर- 6

ड्वेन स्मिथ-5

शतक लगाने के मामले में आइपीएल में भी सबसे आगे गेल 

क्रिस गेल-6

विराट कोहली-4

एबी डिविलियर्स, डेविड वार्नर-3

एडम गिलक्रिस्ट, वीरेंद्र सहवाग, मैकुलम, मुरली विजय, शेन वॉटसन, हाशिम अमला- 2

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप