जयपुर, पीटीआइ। आइपीएल (IPL) के ग्रुप चरण के बाद सोमवार से बीसीसीआइ की महिला टी-20 चैलेंज सीरीज शुरू हो रही है। तीन टीमों वेलोसिटी, सुपरनोवा और ट्रैबलेजर्स के बीच चार मैच खेले जाएंगे। सुपरनोवा की कमान हरमनप्रीत कौर और ट्रैबलेजर्स की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में हैं, जबकि वेलोसिटी का नेतृत्व अनुभवी मिताली राज कर रही हैं। टूर्नामेंट के पहले मैच में सेामवार को सुपरनोवा का सामना ट्रैबलेजर्स से होगा। वहीं, दूसरे मैच में आठ मई को ट्रैबलेजर्स का सामना वेलोसिटी से और नौ मई को होने वाले तीसरे मैच में सुपरनोवा का सामना वेलोसिटी से होगा।

विदेशी खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा।

तीनों टीमों में कई विदेशी स्टार खिलाड़ी भी होंगी जिसमें इंग्लैंड की नताली स्किवर, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन, वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग, एलिसी पैरी और एलिसा हीली को भी हिस्सा लेना था, लेकिन उन्हें अपने बोर्ड से अनुमति नहीं मिली। मंधाना की टीम से जम्मू-कश्मीर की जासिया अख्तर खेल सकती हैं। पिछले साल भी आइपीएल फाइनल से पहले एक प्रदर्शनी मैच हरमनजीत और मंधाना की टीमों के बीच खेला गया था जिसका निर्णय मैच की अंतिम गेंद पर हुआ था।

पिछले साल भी हुआ था आयोजन

पिछले साल भी आईपीएल के दौरान महिला टी-20 चैलेंज मैचों का आयोजन किया गया था जिसमें सुपरनोवाज विजयी रही थी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराया गया था। BCCI इस टूर्नामेंट का आयोजन देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाना के लिए करता है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस