Move to Jagran APP

पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच का दावा- इस बार हम देखेंगे केएल राहुल का तूफानी अंदाज

IPL 2021 से पहले पंजाब किंग्स टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने दावा किया है कि इस बार हम आइपीएल में केएल राहुल का आक्रामक अंदाज देखने वाले हैं। पिछले साल केएल राहुल ने यूएई में खेले गए आइपीएल में ऑरेंज कैप जीती थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 09:59 AM (IST)
पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच का दावा- इस बार हम देखेंगे केएल राहुल का तूफानी अंदाज
KL Rahul पिछले सत्र में धीमा खेले थे

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने आइपीएल 2020 में 14 मैचों में 670 रन बनाए थे और वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शीर्ष पर थे, लेकिन पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) के कप्तान का स्ट्राइक रेट 129.35 था। आक्रामक सलामी बल्लेबाज होने के बावजूद केएल राहुल ने एंकर की भूमिका निभाई, लेकिन वे तूफानी शुरुआत नहीं दिला पाए थे। ऐसे में टीम ने पावरप्ले का फायदा नहीं उठाया था और कई करीबी मैच गंवाए थे। हालांकि, अब केएल राहुल आक्रामक अंदाज में नजर आएंगे। इस बात का दावा टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने किया है।

prime article banner

पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने टीओआइ को दिए इंटरव्यू में कहा, "केएल राहुल ने पिछले सीजन में थोड़ा डरपोक तरह से बल्लेबाजी की थी। उन्होंने शायद गहरी बल्लेबाजी की, क्योंकि नंबर 5 के बाद ज्यादा बल्लेबाजी नहीं हुई थी और ग्लेन मैक्सवेल फायरिंग नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने खुद को क्रीज पर टिके रहने और अंत तक बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली। इस बार, सभी को निश्चित रूप से आक्रामक केएल राहुल दिखाई देंगे।"

सही मायने में केएल राहुल अपनी फ्रेंचाइजी के लिए तीन आयामी खिलाड़ी हैं। वह कप्तान हैं, एक सलामी बल्लेबाज हैं और इसके अलावा वे विकेटकीपर भी हैं। टी20 इंटरनेशनल सीरीज में थोड़े उतार-चढ़ाव के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करते हुए अर्धशतक और शतक जड़ने से उनको आत्मविश्वास मिला होगा। जाफर ने कहा, "यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है। उन्हों जितने ज्यादा मैच खेले, उतने ही बेहतर होते गए। हां, उनके पास एक खराब टी20 सीरीज थी, लेकिन इससे वह खराब बल्लेबाज नहीं बन पाए। उन्होंने तीनों प्रारूपों में शतक बनाए हैं और अपने खेल को किसी और से बेहतर जानते हैं। वनडे में उन्होंने दिखाया कि वह इतने खास खिलाड़ी क्यों हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.