Move to Jagran APP

IPL 2023: 'क्रिकेट आपको तगड़ा थप्‍पड़ मारेगा', आखिर Shubman Gill पर क्‍यों भड़क गए Virender Sehwag?

PBKS vs GT Virendra Sehwag Slams Shubman Gill गुजरात टाइटंस ने गुरुवार को आईपीएल 2023 के 18वें मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी। इस मैच में शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली लेकिन इसके बावजूद पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग के गुस्‍से का वो शिकार हुए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 14 Apr 2023 01:47 PM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2023 01:47 PM (IST)
IPL 2023: 'क्रिकेट आपको तगड़ा थप्‍पड़ मारेगा', आखिर Shubman Gill पर क्‍यों भड़क गए Virender Sehwag?
PBKS vs GT IPL 2023: वीरेंद्र सहवाग ने शुभमन गिल को फटकार लगाई

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। शुभमन गिल गुरुवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ पावरप्‍ले में 9 गेंदों में 17 रन बनाकर खेल रहे थे, जब उनके साथी ऋद्धिमान साहा 19 गेंदों में तेजी से 30 रन बनाकर आउट हुए। गिल ने पंजाब के खिलाफ उम्‍दा पारी खेलते हुए 49 गेंदों में 7 चौके और एक छक्‍के की मदद से 67 रन बनाए। आखिरी ओवर में वो सैम करन की गेंद पर बोल्‍ड होकर डगआउट लौटे।

loksabha election banner

तब गुजरात को जीत के लिए 6 रन की जरुरत थी। राहुल तेवतिया ने पांचवीं गेंद पर चौका जमाकर टीम को जीत दिलाई। शुभमन गिल बेशक अच्‍छी पारियां खेल रहे हैं, लेकिन वो मैच को अच्‍छी तरह फिनिश नहीं कर पा रहे हैं, जिस पर कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने प्रकाश डाला है।

वीरेंद्र सहवाग ने क्‍या कहा

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पावरप्‍ले में गिल के स्‍ट्राइक रेट पर ध्‍यान दिलाया और कहा कि उन्‍हें निजी कीर्तिमानों पर पहुंचने के बारे में ज्‍यादा सोचना नहीं चाहिए। सहवाग ने कहा कि शुभमन गिल को मैच की स्थिति के अनुसार खेलने की जरुरत है।

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ''गिल ने 49 गेंदों में 69 रन बनाए, लेकिन कब उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा किया? उन्‍होंने शायद 41 या 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली 7-8 गेंदों में 17 रन बना दिए। उनकी रनगति में इजाफा अर्धशतक पूरा करने के बाद दिखा। अगर ऐसा नहीं होता तो शायद गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 की जगह 17 रन की जरुरत होती।''

सहवाग ने निकाली भड़ास

वीरेंद्र सहवाग की बात सही भी है। आंकड़ें भी यही बताते हैं। गिल ने 22 गेंदों में 35 रन बना लिए थे। फिर अगली 18 गेंदों में 15 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। वीरू ने कहा, ''आप ये नहीं सोच सकते कि मैं 50 बना लूं और फिर हम किसी भी तरह मैच जीत लेंगे। यह क्रिकेट है। जिस पल आप टीम के बजाय अपने प्रदर्शन के बारे में सोचते हैं तो आपको क्रिकेट से तगड़ा थप्‍पड़ पड़ेगा।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''आप इस तरह नहीं सोच सकते हैं। अगर गिल अपना आक्रामक अंदाज जारी रखते और 200 के करीब वाले स्‍ट्राइक रेट से खेलते तो बहुत जल्‍द अर्धशतक पूरा करते और टीम के लिए ज्‍यादा गेंदें बचाते।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.