नई दिल्ली, जेएनएन। 23 अप्रैल के दिन को विराट कोहली की कप्तानी वाली आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर साल 2013 के लिए याद रखना चाहेगी। वहीं, दूसरी तरफ साल 2017 की इसी तारीख को भूलना पसंद करेगी। दरअसल, आरसीबी ने 23 अप्रैल को ही आइपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। हैरान करने वाली बात ये है कि इसी तारीख को चार साल बाद विराट कोहली की टीम आइपीएल के सबसे कम स्कोर पर धराशायी हो गई थी। यहां तक कि आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाया था।

साल 2013 में 23 अप्रैल को आरसीबी ने क्रिस गेल के तूफानी 175 रन की पारी दम पर IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ स्कोर बोर्ड पर 263 रन टांग दिए थे। लेकिन, इसी तारीख के साथ आरसीबी का संयोग कुछ ऐसा रहा कि चार साल बाद वही कप्तान और लगभग वही टीम, जिसमें क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और केदार जाधव जैसे बल्लेबाज थे। लेकिन, ये टीम IPL इतिहास के सबसे कम स्कोर (49 रन) पर ढेर हो गई।

दरअसल, साल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम IPL के 10वें सीजन के 27वें लीग मैच में 19.3 ओवर खेलकर 131 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद माना जा रहा था कि विराट की कप्तानी वाली आरसीबी इस मैच को आसानी से जीत जाएगी क्योंकि आरसीबी के पास क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव और मंदीप सिंह जैसे हिटर थे। लेकिन, देखते ही देखते टीम ताश के पत्तों की तरह 50 रन से एक रन पहले ही ढेर हो गई। इस तरह इस मैच को KKR ने 82 रन से अपने नाम कर लिया।

वहीं, अगर साल 2013 के आइपीएल की बात करें तो विराट कोहली की ही कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (263 रन) खड़ा किया था। आरसीबी द्वारा आज से 6 साल पहले बनाया गया ये रिकॉर्ड आइपीएल में अटूट बना हुआ है। इसके बाद भी आरसीबी का नाम है, जिसने साल 2016 में 248 रन बनाए थे। इसके साथ-साथ आरसीबी का सबसे कम वाला स्कोर भले ही शर्मनाक रिकॉर्ड हो लेकिन, अभी ये स्कोर अटूट है। हालांकि, इससे पहले साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स 58 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस