Move to Jagran APP

विराट कोहली फील्डिंग के दौरान भूले ICC के नियम, गलती का अहसास होते ही खेद प्रकट किया : Video

IPL 2020 RCB vs DC दिल्ली के खिलाफ मैच की पहली पारी में फील्डिंग करते हुए विराट कोहली आइसीसी के नियम को भूल गए और कुछ ऐसा कर गए जिसके लिए उन्हें बाद मे खेद प्रकट करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 02:13 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 02:13 PM (IST)
विराट कोहली फील्डिंग के दौरान भूले ICC के नियम, गलती का अहसास होते ही खेद प्रकट किया : Video
आइपीएल 2020 आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs RCB IPL 2020: कोविड 19 महामारी की वजह से आइसीसी ने क्रिकेट के कई नियमों में बदलाव किए हैं और इन नए नियमों के साथ तालमेल बिठाने में खिलाड़ियों को थोड़ी-बहुत परेशानी हो रही है। इन नियमों में एक नियम ये भी है कि अब कोई भी फील्डर या गेंदबाज गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करेगा, लेकिन आइपीएल 2020 के 19वें मैच के दौरान विराट कोहली शायद ये नियम भूल गए। इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और मैच की पहली पारी में आरसीबी की फील्डिंग के दौरान ये वाकया सामने आया। 

loksabha election banner

ये घटना मैच की पहली पारी में तीसरे ओवर के दौरान घटी जब आरसीबी के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी गेंदबाजी कर रहे थे। नवदीप के ओवर की तीसरी गेंद पर दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक गेंद शॉर्ट कवर की दिशा में मारी जहां पर विराट फील्डिंग कर रहे थे। विराट ने गेंद को फील्ड किया और उस पर लार लगा दी हालांकि उन्हें इस बात का अहसान तुरंत हो गया कि उनसे गलती हो गई है और उन्होंने मुस्कुराते हुए दोनों हाथ उपर उठाकर इसके लिए खेद प्रकट किया।  

इस मैच में विराट कोहली की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 59 रन के अंतर से जीत मिली। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टाइनिस की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और ओपनर पृथ्वी शॉ की तेज 42 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। दिल्ली के गेंदबाजों ने जबरस्त प्रदर्शन किया और कगिसो रबादा ने चार, एनरिच नॉर्त्जे व अक्षर पटेल ने दो-दो जबकि आर अश्विन को एक विकेट मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.