Move to Jagran APP

IPL 2023 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन से कोहली-रोहित 'आउट', मोहम्मद शमी और शुभमन गिल का जलवा, जानिए कौन बना कप्तान

IPL 2023 Best Playing 11 चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 की चैंपियन बनी। माही की येलो आर्मी ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को हार का स्वाद चखाया। इस बीच हर्षा भोगले केविन पीटरसन और मैथ्यू हेडन ने आईपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 31 May 2023 08:23 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 08:23 PM (IST)
IPL 2023 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन से कोहली-रोहित 'आउट', मोहम्मद शमी और शुभमन गिल का जलवा, जानिए कौन बना कप्तान
IPL 2023 Best Playing 11 Virat Kohli Rohit Sharma

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के रोमांच पर अब फुल स्टॉप लग चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को फाइनल मुकाबले में हराते हुए पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। इस सीजन कई अनुभवी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से रंग जमाया, तो कई युवा प्लेयर्स भी महफिल लूटने में सफल रहे। इस बीच, कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

loksabha election banner

हर्षा भोगले की टीम से कोहली-रोहित गायब

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने आईपीएल 2023 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है। वहीं, नंबर तीन पर उन्होंने कैमरून ग्रीन और चार पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। हर्षा की टीम में नंबर पांच पर हेनरिक क्लासेन हैं, तो छठे नंबर पर रिंकू सिंह बतौर फिनिशर टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। ऑलराउंडर के तौर पर हर्षा ने रवींद्र जडेजा और राशिद खान को चुना है। वहीं, गेंदबाजी में हर्षा ने मोहम्मद शमी और सिराज को बतौर तेज गेंदबाज रखा है। मथीशा पथिराना भी हर्षा की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि हर्षा ने अपनी टीम में ना तो विराट कोहली और ना ही रोहित शर्मा को जगह दी है।

मैथ्यू हेडन ने भी नहीं दिखाया कोहली-रोहित पर भरोसा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भरोसा नहीं दिखाया है। हेडन ने ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल को चुना है, तो नंबर तीन पर हेडन ने फाफ डुप्लेसी को रखा है। सूर्यकुमार यादव पूर्व कंगारू बल्लेबाज की टीम में नंबर चार पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। हेडन की टीम में कैमरून ग्रीन नंबर पांच और रवींद्र जडेजा छठे नंबर पर मौजूद हैं। विकेटकीपर के तौर पर हेडन ने एमएस धोनी को रखा है और उनके ही हाथों में टीम की कमान भी सौंपी है। गेंदबाजी में हेडन ने राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और नूर अहमद को शामिल किया है।

पीटरसन की टीम में कोहली को मिली जगह

केविन पीटरसन ने आईपीएल 2023 की अपनी टीम में फाफ डुप्लेसी और शुभमन गिल को बतौर ओपनर चुना है। विराट कोहली पीटरसन की टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं और पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने उनको नंबर तीन पर रखा है। चार पर सूर्यकुमार यादव इस टीम में भी जगह बनाने में सफल रहे हैं, तो हेनरिक क्लासेन पांचवें और जडेजा छठे नंबर पर हैं। मोहम्मद शमी और मथीशा पथिराना को पीटरसन ने तेज गेंदबाज के तौर पर चुना है। वहीं, स्पिन गेंदबाजी में पीटरसन ने राशिद और अक्षर पटेल पर भरोसा दिखाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.