Move to Jagran APP

पंजाब की टीम पर कहर बरपाया बैंगलोर के इस तेज गेंदबाज ने, गेल व राहुल हुए फेल

बैंगलोर के गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 15 May 2018 10:30 AM (IST)
पंजाब की टीम पर कहर बरपाया बैंगलोर के इस तेज गेंदबाज ने, गेल व राहुल हुए फेल
पंजाब की टीम पर कहर बरपाया बैंगलोर के इस तेज गेंदबाज ने, गेल व राहुल हुए फेल

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 48वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों की हवा निकाल दी और इसका नतीजा ये रहा कि पंजाब की टीम दिग्गज बल्लेबाजों की मौजूदगी में भी 15.1 ओवर में 88 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में उमेश यादव बैंगलोर की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

loksabha election banner

उमेश ने तोड़ी पंजाब की कमर

उमेश यादव बैंगलोर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वो लगभग हर मैच में पहले पावरप्ले के दौरान विरोधी टीम के मुख्य बल्लेबाजों का विकेट लगातार ले रहे हैं। उमेश ने एक बार फिर से पंजाब के खिलाफ भी ऐसा ही किया और इस टीम के मुख्य दो बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल को जल्दी पवेलियन भेज कर टीम की कमर तोड़ दी। उमेश ने पहली पारी के पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल को 21 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उमेश की गेंद पर राहुल का कैच ग्रैंडहोम ने पकड़ा। इसके बाद उमेश ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर यानी पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को 18 रन पर मो. सिराज के हाथों कैच आउट करवा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पंजाब की टीम संभल नहीं पाई और पूरी टीम 88 रन पर धराशाई हो गई। उमेश ने अपना तीसरा शिकार एंड्रयू टे को बनाया और उन्हें बिना खाता खोले ही पार्थिव पटेल के हाथों कैच करवा दिया।

पंजाब के खिलाफ उमेश यादव की गेंदबाजी 

पंजाब के खिलाफ उमेश यादव ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके। उनका इकॉनामी रेट 5.75 का रहा। मैच के शुरुआत में ही टीम के दो अहम बल्लेबाजों को आउट कर उमेश ने अपनी टीम के गेंदबाजों के लिए रास्ता साफ कर दिया और बाकी का काम अन्य गेंदबाजों ने कर दिया। पंजाब की तरफ से लगभग सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा। मो. सिराज, युजवेंद्र चहल, ग्रैंडहोम और मोइन अली ने एक-एक विकेट झटके जबकि पंजाब के तीन बल्लेबाज उमेश यादव, मोहित शर्मा और अंकित राजपूत रन आउट हो गए। 

उमेश यादव का आइपीएल 2018 में प्रदर्शन 

उमेश यादव ने पंजाब के खिलाफ 23 रन देकर 3 विकेट झटके और ये उनका इस आइपीएल का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा। इस आइपीएल में अब तक के उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 12 मैचों में 8.01 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 17 विकेट लिए हैं। विकेट लेने के मामले में फिलहाल वो तीसरे नंबर पर हैं जबकि उनसे आगे पहले नंबर पर एंड्रयू टे (20 विकेट) और दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या (18 विकेट) हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.