Move to Jagran APP

श्रीलंका के बाद एक और देश ने BCCI को दिया IPL 2020 की मेजबानी करने का ऑफर

श्रीलंका के बाद एक और देश ने BCCI को IPL 2020 की मेजबानी करने का ऑफर दिया है। हालांकि बीसीसीआइ अभी कोई फैसला नहीं ले रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 03:17 PM (IST)
श्रीलंका के बाद एक और देश ने BCCI को दिया IPL 2020 की मेजबानी करने का ऑफर
श्रीलंका के बाद एक और देश ने BCCI को दिया IPL 2020 की मेजबानी करने का ऑफर

नई दिल्ली, जेएनएन। मई का दूसरा सप्ताह चल रहा है। अगर कोरोना वायरस नहीं होता तो इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन अपने शबाब पर होता, क्योंकि आइपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होना था, जिसका फाइनल 24 मई को प्रस्तावित था। ऐसे में इन दिनों ये कयास लगाए जा रहे होते कि क्वालीफायर्स मैच खेलने के लिए इस टीम को इतने मैच जीतने हैं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने सब पर पानी फेर दिया।

loksabha election banner

आइपीएल को बीसीसीआइ ने आधिकारिक तौर पर अगले आदेश तक टाल दिया है और कहा है कि जब तक देश में कोरोना वायरस से निजात नहीं मिल जाती, तब तक इस लीग का भविष्य अधर में रहेगा। हालांकि, बीसीसीआइ को कुछ देशों से आइपीएल 2020 की मेजबानी करने का ऑफर मिला है, लेकिन बीसीसीआइ अभी कोई फैसला लेने के मूड में नहीं है। श्रीलंका के बाद अब संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई ने आइपीएल की मेजबानी करने का ऑफर दिया है।

कयास लगाए जा रहे थे कि बीसीसीआइ इस साल आइपीएल का आयोजन विदेशी सरजमीं पर कर सकती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं। बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस बात को कबूल किया है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बाद यूएई ने भी आइपीएल की मेजबानी करने का ऑफर दिया है। हालांकि, बीसीसीआइ अभी इस पर कोई फैसला नहीं ले रही है, क्योंकि अभी किसी भी बड़े देश में क्रिकेट की शुरुआत नहीं हुई है।

बीसीसीआइ अधिकारी अरुण धूमल ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा है, "यदि हम चाहते हैं तो यूएई ने आइपीएल की मेजबानी की पेशकश की है, लेकिन अभी जब कोई अंतरराष्ट्रीय यात्रा नहीं है, तो उस पर फैसला करने का कोई सवाल ही नहीं है।" उन्होंने यह भी कहा कि हितधारकों और खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का महत्व बीसीसीआइ के लिए ज्यादा है। इसलिए हम अभी कोई फैसला नहीं ले रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.