Move to Jagran APP

SRH vs MI: Travis Head ने हैदराबाद में बल्ले से मचाई तबाही, ठोक डाला SRH के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस गंवाने के बाद शानदार शुरुआत की। ट्रेविस हेड का बल्ला हैदराबाद में जमकर गरजा। उन्होंने धाकड़ बैटिंग करते हुए टीम के लिए सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। ट्रेविस ने 18 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ दिया हैं। उनसे पहले डेविड वॉर्नर ने 20 गेंद पर दो बार सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ये कारनामा किया हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 27 Mar 2024 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 08:44 PM (IST)
SRH vs MI: Travis Head ने ठोका सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ओपनर ट्रेविस हेड (Travis Head) ने जड़ दिया हैं। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2024 के 8वें मैच में ट्रेविस ने मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात की।

loksabha election banner

मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद ट्रेविस (Travis Head Fifty) ने मुंबई टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ट्रेविस ने मुंबई इंडियंस के डेब्यूटेंट क्वेना मफाका (Kwena Mafaka) के दूसरे ओवर में 22 रन कूटे। उन्होंने 18 गेंदों में तूफानी अर्धशतक जड़ दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए ट्रेविस हेड ने इतिहास रच दिया। ये SRH की तरफ से बतौर बैटर सबसे तेज पचासा रहा।, लेकिन कुछ हेर बाद ट्रेविस का रिकॉर्ड अभिषेक शर्मा ने तोड़ दिया।

अभिषेक ने 16 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी अर्धशतक जमाया। ये आईपीएल 2024 का सबसे तेज अर्धशतक रहा। इससे पहले मौजूदा सीजन में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 20 गेंदों पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था।

Travis Head ने जड़ा SRH के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

आईपीएल में रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते है। 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले जा रहे मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनर ट्रेविस हेड (Travis Head) ने आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ने सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

यह भी पढ़ें: SRH vs MI: कौन हैं Kwena Maphaka? IPL में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्‍यू करते ही रच दिया इतिहास

उन्होंने 18 गेंदों पर तूफानी पचासा ठोका और इस तरह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड ट्रेविस के नाम जैसे ही हुआ, उसके कुछ देर बाद अभिषेक शर्मा ने बल्ले से तहलका मचाते हुए 16 गेंद पर फिफ्टी ठोकी। इससे पहले चेन्नई के खिलाफ डेविड वार्नर ने दो बार 20 गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए ये कारनामा किया था। वहीं मोइजेज हेनरिकेज ने भी 20 गेंद पर हैदराबाद के लिए सबसे तेज फिफ्टी जमाई थी। 

IPL 2024 में सबसे तेज अर्धशतक

अभिषेक शर्मा (SRH बनाम MI)-16 गेंद

ट्रेविस हेड (SRH बनाम MI) 18 गेंद

आंद्रे रसेल (KKR बनाम SRH)- 20 गेंदें

शिवम दुबे (CSK बनाम GT) 22 गेंदें

हेनरिक क्लासेन (SRH बनाम KKR) 25 गेंदें

निकोलस पूरन (LSG बनाम RR) 31 गेंदें

संजू सैमसन (RR बनाम LSG) 33 गेंदें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.