Move to Jagran APP

IPL 2020 से आज पांचवीं टीम हो जाएगी बाहर, इन दो टीमों में होगी जबरदस्त भिड़ंत

IPL 2020 से अब तक चार टीमें बाहर हो चुकी हैं लेकिन पांचवीं टीम आज यानी शुक्रवार 6 नवंबर को होने वाले मुकाबले के बाद बाहर हो जाएगी। इस तरह टूर्नामेंट में सिर्फ तीन टीमें बचेंगी और फिर दूसरे क्वालीफायर के बाद सिर्फ दो टीमें बचेंगी जिनके बीच फाइनल होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 02:47 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 02:47 PM (IST)
IPL 2020 से आज पांचवीं टीम हो जाएगी बाहर, इन दो टीमों में होगी जबरदस्त भिड़ंत
IPL 2020 से अब तक चार टीमें बाहर हो चुकी हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। UAE में खेले जा रहे IPL के 13वें सीजन से अब तक चार टीमें बाहर हो गई हैं। लीग फेज के बाद जो टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थीं, उन टीमों का सफर आइपीएल 2020 से समाप्त हो गया है। उनमें चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का नाम शामिल था। वहीं, आइपीएल 2020 से पांचवीं टीम का सफर आज यानी शुक्रवार 6 नवंबर को होने वाले मुकाबले के बाद समाप्त हो जाएगा।

loksabha election banner

दरअसल, आइपीएल 2020 का एलिमिनेटर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम क्वालीफायर 2 में प्रवेश करेगी, जबकि एलिमिनेटर को हारने वाली टीम आइपीएल 2020 से बाहर हो जाएगी। इस तरह इस टूर्नामेंट से पांच टीमें बाहर हो जाएगीं। एलिमिनेटर मैच के बाद टूर्नामेंट में सिर्फ तीन टीमें बचेंगी, लेकिन दूसरे क्वालीफायर के बाद सिर्फ दो टीमें ही बचेंगी, जिनके बीच फाइनल मुकाबला होगा।

IPL 2020 के फाइनल में मुंबई इंडियंस की टीम पहुंच गई है, क्योंकि मुंबई ने दिल्ली को क्वालीफायर वन में हराया था। वहीं, दिल्ली के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है। दिल्ली को एलिमिनेटर मैच (SRH vs RCB) की विजेता टीम से दूसरे क्वालीफायर में भिड़ना होगा। अगर दिल्ली की टीम क्वालीफायर 2 को जीत जाती है तो फिर फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, अगर दिल्ली कैपिटल्स क्वालीफायर 2 में हार जाती है तो फिर टीम का सफर आइपीएल 2020 से समाप्त हो जाएगा।

आइपीएल के 13वें सीजन के एलिमिनेटर मैच की बात करें तो ये उन दो टीमों के बीच खेला जाता है जो लीग फेज के बाद अंकतालिका में तीसरे और चौथे स्थान पर होती हैं। इस तरह ये मैच डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े 7 बजे से अबू धाबी में खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.