Move to Jagran APP

IPL 2019: ये 5 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सभी की निगाहें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPl) 2019 की टैग लाइन हैं गेम बनाएगा नेम। यह टैग लाइन आईपीएल को साल दर साल सही साबित करता आ रहा है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 04:23 PM (IST)
IPL 2019: ये 5 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सभी की निगाहें
IPL 2019: ये 5 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सभी की निगाहें

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPl) 2019 की टैग लाइन हैं 'गेम बनाएगा नेम'। यह टैग लाइन आईपीएल को साल दर साल सही साबित करता आ रहा है। हर साल आईपीएल से कई खिलाड़ियों के नाम उभर कर सामने आते हैं। जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पन्त, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवीन्द्र जड़ेजा, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव कुछ ऐसे नाम हैं जिन्होंने आईपीएल के जरिए अपने कैरियर को नई उड़ान दी। इस बार भी ऐसे कई खिलाड़ी होंगे जिन पर सबकी निगाहें होगी, आइये जानते हैं कौन होगा वो नाम जिसको आईपीएल से मिलेगी पह्चान...

loksabha election banner

1. वरुण चक्रवर्ती

वरुण एक मिस्ट्री स्पिनर हैं। आईपीएल में अब तक मिस्ट्री स्पिनर का जलावा रहा है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2018 में अपने प्रदर्शन से सबकी निगाहों में आए चक्रवर्ती से फैन्स और फ्रेंचाइजी को काफी उम्मीदें हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा है। चक्रवर्ती ने विजय हजारे ट्रॉफी के 9 मैचों में 22 विकेट लिए और रणजी में भी अच्छा खेल दिखाया है।

2.अनमोलप्रीत सिंह

अनमोल को मुंबई इंडियंस ने 80 लाख रुपए में खरीदा है। दायें हाथ के इस बल्लेबाज के लिए रणजी का 2017-18 का सीजन काफी अच्छा रहा। उन्होंने 125.50 की औसत से 753 रन बनाए थे। वे इस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। प्रथम श्रेणी मैचों में उनका औसत करीब 60 तो वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 52 का है। पंजाब की ओर से रणजी खेलने वाले इस खिलाड़ी पर सबकी नजर है।

3. शिवम दुबे---- शिवम को आईपीएल 2019 में आरसीबी ने 5 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा है। वह लोगों की नजरों में तब आये थे जब उन्होंने मुंबई टी20 लीग के एक मैच के दौरान दिग्गज स्पिनर प्रवीण ताम्बे को लगातार पांच छक्के जड़े थे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्के भी लगाये हुए हैं। इसबार शिवम से ताबतोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा मध्यम गति के तेज गेंदबाज भी हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शिवम के नाम 28 विकेट भी दर्ज हैं।

4. प्रयास राय बर्मन

 बंगाल का यह खिलाड़ी इस बार बैंगलोर की तरफ से खेलेगा। अपने पहले ही मैच में प्रयास ने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए बंगाल को जीत दिलाई थी। इसके बाद से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है। बर्मन ने अब तक 9 लिस्ट-ए और 4 टी20 मैच खेले हैं।

5. प्रभ सिमरन सिंह

 इस 18 साल के विकेट-कीपर बल्लेबाज को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा है। प्रभसिमरन सिंह पूर्व बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग को अपना आदर्श मानते है। उन्होंने अंडर-23 टूर्नामेंट में 298 रन बनाए थे। वहीं बिहार कूच ट्रॉफी में उन्होंने तीन शतक जड़े थे। उम्मीद है कि घरेलू मैचों की तरह प्रभ सिमरन सिंह आईपीएल में भी जलावा बिखेरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.