Move to Jagran APP

हार के बाद भी सुर्य कुमार यादव ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी

राजस्थान के खिलाफ मैच में भले ही यादव 38 रन बनाकर आउट हो गए हों, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आइपीएल में कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 03:42 PM (IST)
हार के बाद भी सुर्य कुमार यादव ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी
हार के बाद भी सुर्य कुमार यादव ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी

नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान के खिलाफ मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद मुंबई की टीम के लिए अंतिम 4 में जगह बनाना और भी ज़्यादा मुश्किल हो गया है। लेकिन इस टीम का एक खिलाड़ी है जो लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहा है। इस सीजन में मुंबई के लिए ओपनिंग करने वाले सुर्य कुमार यादव ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी की दिल जीत लिया। राजस्थान के खिलाफ मैच में भले ही यादव 38 रन बनाकर आउट हो गए हों, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आइपीएल में कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका था। 

loksabha election banner

38 रन बनाकर बनाया रिकॉर्ड 

राजस्थान के खिलाफ ओपनिंग करने उतरे सुर्य कुमार यादव 31 गेंदों पर 38 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बन गए, लेकिन आउट होने से पहले वो एक ऐसा कमाल कर गए जो आइपीएल के इतिहास में आजतक नहीं हुआ था। सूर्यकुमार यादव एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए। इस सीजन में सुर्य कुमार यादव ने अभी तक खेले 12 मैच में 473 रन बना लिया है और इसी के साथ उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के पॉल वॉलथेटी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। वॉलथेटी ने साल 2011 में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उस सीजन में पंजाब की तऱफ से खेलते हुए पॉल ने 436 रन बनाए थे। मगर इसके बाद वो ऐसा प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे। अगले सीजन में पॉल ने 6 पारियों में सिर्फ तीस रन बनाए।

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी

473*- सूर्यकुमार यादव ( 2018)

463- पॉल वॉलथेटी ( 2011)

439- श्रेयस अय्यर ( 2015)

432- मंदीप सिंह ( 2012)

419- सौरभ तिवारी ( 2010)

401- मनीष पांडे ( 2014)

इस तरह हारी मुंबई

इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एविन लुइस के 61 और हार्दिक पांड्या के तेज 31 रनों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 18 ओवर में ही तीन विकेट पर 171 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस हार के साथ गत विजेता मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने के आसार लगभग खत्म हो गए हैं। अब कोई बड़ा उलटफेर या आंकड़ों का चमत्कार ही उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे खोल सकता है।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.