Move to Jagran APP

हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को उनके घरेलू मैदान पर 11 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को 11 रन से हराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 03:32 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 07:34 PM (IST)
हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को उनके घरेलू मैदान पर 11 रन से हराया
हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को उनके घरेलू मैदान पर 11 रन से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए। इस मैच को जीतने के लिए राजस्थान को अब 152 रन की जरुरत थी लेकिन ये टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 140 रन ही बना पाई और उसे 11 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

इस मैच में जीत के बाद हैदराबाद के 12 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गया है वहीं राजस्थान की टीम 6 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है। हैदराबाद ने अब तक इस आइपीएल में 8 मैच खेले हैं जिसमें उसे छह में जीत और दो में हार मिली है। 

कप्तान रहाणे की पारी टीम के काम नहीं आई 

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी सिर्फ 4 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। संजू सैमसन ने 30 गेंदों पर 40 रन की तेज पारी खेली और वो सिद्धार्थ कौल की गेंद पर हेल्स के हाथों कैच आउट हुए। बेन स्टोक्स को यूसुफ पठान ने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जोस बटलर भी फ्लॉप रहे और उन्हें राशिद खान ने 10 रन पर धवन के हाथों कैच करवा दिया। महिपाल 11 रन बनाकर कौल की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए। गौतम 8 रन बनाकर कैच आउट हुए। उनका कैच धवन ने थंपी की गेंद पर पकड़ा। रहाणे ने कप्तानी पारी खेलते हुए 53 गेंदों पर नाबाद 65 रन बनाए। जेफ्रा आर्चर एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने दो जबकि संदीप शर्मा, बासिल थंपी, राशिद खान और यूसुफ पठान ने एक-एक विकेट लिए। 

आर्चर ने झटके तीन विकेट

कृष्णाप्पा गौतम ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर धवन को बोल्ड कर राजस्थान को पहली सफलता दिला दी। धवन 06 रन बनाकर आउट हुए। एलेक्स हेल्स 45 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर संजू सैमसन को कैच देकर आउट हो गए। 43 गेंदों में 63 रन की पारी खेलने वाले विलियमसन ईश सोढ़ी की गेंद पर विकेटकीपर बटलर को कैच दे बैठे और राजस्थान को मिली तीसरी सफलता। इसके बाद जोफ्रा अार्चर ने 6 रन पर खेल रहे शाकिब अल हसन को बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दे दिया। जोफ्रा अार्चर के इसी ओवर में यूसुफ पठान 2 रन पर धवल कुलकर्णी को कैच देकर पवेलियन लौट गए। अगले ओवर में मनीष पांडे 16 रन बनाकर उनादकट की गेंद पर रहाणे के कैच थमा बैठे। राशिद खान भी जोफ्रा आर्चर की गेंद पर 1 रन बनाकर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हो गए।

विलियमसन ने एक ओवर में बनाए 21 रन

केन विलियमसन ने 12वें ओवर में जयदेव उनादकट की धुलाई करते हुए 21 रन बना दिए। इस ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर विलियमसन ने मौजूदा आइपीएल का अपना चौथा अर्धशतक भी पूरा किया। इस ओवर की पहली गेंद पर विलियमसन ने चौका लगाया, दूसरी पर छक्का, तीसरी पर चौका, चौथी गेंद पर दो रन लिए, पांचवीं पर एक बार फिर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपनी फिफ्टी पूरी की। 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.