Move to Jagran APP

'Hardik Pandya की कप्‍तानी और गेंदबाजी दोनों बिलकुल साधारण', सुनील गावस्‍कर ने ऑलराउंडर को जमकर लताड़ा

भारत के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर और इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या की जमकर आलोचना की है। गावस्‍कर ने पांड्या की कप्‍तानी और गेंदबाजी को बेहद साधारण करार दिया है। केविन पीटरसन ने कहा कि हार्दिक पांड्या पर दर्शकों की हूटिंग का बुरा असर पड़ रहा है जिसे वो छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 15 Apr 2024 01:24 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 01:24 PM (IST)
सुनील गावस्‍कर और केविन पीटरसन ने हार्दिक पांड्या की आलोचना की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मुंबई इंडियंस का कप्‍तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। मुंबई इंडियंस को रविवार को वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 20 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

loksabha election banner

हार्दिक पांड्या के लिए बुरा फैसला रहा कि उन्‍होंने सीएसके की पारी का आखिरी ओवर करने की जिम्‍मेदारी उठाई, जिसमें 26 रन खर्च किए। सीएसके के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने हार्दिक पांड्या की लगातार तीन गेंदों में तीन छक्‍के जड़कर अपनी टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद महान सुनील गावस्‍कर और केविन पीटरसन ने हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी और गेंदबाजी की जमकर आलोचना की है।

यह भी पढ़ें: इरफान पठान ने Hardik Pandya के फैसले पर जमकर निकाली भड़ास, कहा- 'इन्‍हें नहीं गेंदबाजी पर विश्‍वास...'

सुनील गावस्‍कर ने क्‍या कहा

एक सिक्‍स ठीक है। अगली गेंद आपने लेंथ बॉल डाली, जबकि आप जानते हैं कि बल्‍लेबाज इस तरह की गेंद का इंतजार करके उस पर प्रहार करेगा। तीसरी गेंद आप फुलटॉस डाल रहे हैं। बिलकुल साधारण गेंदबाजी, बिलकुल साधारण कप्‍तानी। मेरा मानना है कि सीएसके को 185-190 रन के स्‍कोर तक सीमित करना चाहिए था।

केविन पीटरसन ने भी नहीं बख्‍शा

सुनील गावस्‍कर और केविन पीटरसन स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर पैनल के रूप में पारी का विश्‍लेषण कर रहे थे। तभी दोनों ने हार्दिक पांड्या की आलोचना की। केविन पीटरसन ने कहा कि हार्दिक पांड्या पर दर्शकों की हूटिंग का असर पड़ रहा है।

मैंने आज शाम जो देखा, वो पर्याप्‍त नहीं था। मैंने एक कप्‍तान को देखा, जिसका टीम बैठक से प्‍लान ए था, जो कि पांच घंटे पहले का था। फिर कप्‍तान ने जरुरत पड़ने पर भी प्‍लान बी नहीं अपनाया। जब आपके तेज गेंदबाज 20 रन खर्च कर रहे हैं तो स्पिनर को क्‍यों जिम्‍मेदारी नहीं सौंपी।

ब्रायन लारा ने कमेंट्री में कहा- क्‍या हम स्पिनर्स लगा सकते हैं? मुंबई के पास स्पिनर्स हैं, जो गेंदबाजी कर सकते हैं। आपको खेल की गति बदलने की जरुरत है। मेरे ख्‍याल से हार्दिक के साथ खेल से दूर सभी चीजें उन पर प्रभाव डाल रही हैं। जब वो टॉस कर रहे थे, तब खूब हंस रहे थे। वो कोशिश कर रहे हैं दिखाने की कि खुश हैं। वो खुश नहीं हैं। मैं उस जगह रह चुका हूं।

हार्दिक ऐसा नहीं चाहेंगे

केविन पीटरसन ने साथ ही कहा, ''मैं भी लोगों के निशाने पर रहा हूं। मैं कह सकता हूं कि दर्शकों का बर्ताव आपको प्रभावित करता है। हार्दिक पांड्या के साथ जो हो रहा है, जैसी हूटिंग हो रही है, वो उनको दुख पहुंचा रही है। हार्दिक पांड्या की भावनाएं हैं। वो भारतीय खिलाड़ी हैं। वो इस तरह का बर्ताव नहीं चाहेंगे। ऐसा होने से उनके क्रिकेट और उन पर प्रभाव पड़ रहा है। कुछ करने की जरुरत है।''

फ्लॉप रहे पांड्या

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्‍होंने पहले गेंदबाजी में 4 ओवर में 43 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए। इसके बाद बल्‍लेबाजी में भी वो कुछ खास नहीं कर सके और केवल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मुंबई इंडियंस को सीएसके के हाथों 20 रन की शिकस्‍त मिली और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर है।

यह भी पढ़ें: 'विकेट के पीछे से बता रहे थे कि क्‍या काम कर रहा है', Hardik Pandya ने MI की हार के लिए CSK के 2 खिलाड़‍ियों को ठहराया जिम्‍मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.