Move to Jagran APP

स्टीव स्मिथ ने पिछले साल IPL में न खेलने को लेकर बीसीसीआइ पर उठाए सवाल

स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्हें पिछले साल आइपीएल क्यों नहीं खेलने दिया गया इसका जवाब केवल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ही दे सकता है।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 05:25 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 05:25 PM (IST)
स्टीव स्मिथ ने पिछले साल IPL में न खेलने को लेकर बीसीसीआइ पर उठाए सवाल
स्टीव स्मिथ ने पिछले साल IPL में न खेलने को लेकर बीसीसीआइ पर उठाए सवाल

जयपुर, एजेंसी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में न खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने कहा कि उन्हें पिछले साल आइपीएल क्यों नहीं खेलने दिया गया इसका जवाब केवल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ही दे सकता है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ बीसीसीआइ ही यह बता सकता है कि आईपीएल के पिछले चरण में उन्हें खेलने की अनुमति क्यों नहीं दी गई थी। 

loksabha election banner

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बाल टेंपरिंग के आरोप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(CA) ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद बीसीसीआइ ने इन दोनों को आइपीएल में खेलने की अनुमती नहीं दी। हालांकि वह केवल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित थे। दोनों खिलाड़ी घरेलू टी20 लीग में खेल सकते थे, लेकिन दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड ने इन दोनों को आइपीएल में नहीं खेलने दिया।

इन दोनों खिलाड़ियों से यह बैन 29 मार्च को खत्म हो जाएगा। स्मिथ राजस्थान और पंजाब के बीच 25 मार्च को होने वाले पहले मैच में उपलब्ध रहेंगे, लेकिन यह उनकी कोहनी की स्थिति पर निर्भर करेगा। बता दें कि स्मिथ कोहनी की चोट से उबर रहे हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के दौरान स्टीवन स्मिथ को चोट लग गई थी। इसके बाद माना जा रहा था कि उनके फिट होने में वक्त लगेगा, लेकिन वो समय पर फिट हो गए हैं।  

स्मिथ ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मैं सभी मैचों के लिए उपलब्ध हूं और बीसीसीआइ ही जवाब देगा कि मुझे पिछले साल खेलने की अनुमति क्यों नहीं दी गयी थी।'उन्होंने कहा, 'मैदान पर वापसी करना शानदार है और मैं टूर्नामेंट में खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब हूं।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.