Move to Jagran APP

SRH vs KKR, IPL 2024 Final: फाइनल पर मंडरा रहा है तूफान का खतरा, बादल करेंगे परेशान! जानिए कैसा रहेगा मौसम

कोलकाता ने पहले क्वालिफायर में हैदराबाद को मात देकर सीधे फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं हैदराबाद ने दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर मुकाबले की विजेता राजस्थान रॉयल्स को हरा खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है। कोलकाता अपने तीसरे और हैदराबाद अपने दूसरे खिताब की कोशिश में है। लेकिन सभी की नजरें इस बात पर हैं कि कहीं बारिश इस मैच का मजा न किरकिरा कर दे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Sat, 25 May 2024 04:46 PM (IST)
SRH vs KKR, IPL 2024 Final: फाइनल पर मंडरा रहा है तूफान का खतरा, बादल करेंगे परेशान! जानिए कैसा रहेगा मौसम
कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला जाना है फाइनल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का फाइनल करीब है। रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। इस खिताबी मुकाबले में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का सामना होना है। इस मैच का सभी को इंतजार है लेकिन साथ ही एक सवाल भी है। सवाल ये है कि कहीं बारिश, खराब मौसम मैच का मजा किरकिरा न कर दे।

कोलकाता ने पहले क्वालिफायर में हैदराबाद को मात देकर सीधे फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं हैदराबाद ने दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर मुकाबले की विजेता राजस्थान रॉयल्स को हरा खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है। कोलकाता अपने तीसरे और हैदराबाद अपने दूसरे खिताब की कोशिश में है।

यह भी पढ़ें- '48000...' एमएस धोनी की फैन फॉलोइंग देख हैरान रह गया विश्व चैंपियन कोच, फिर हार्दिक पांड्या का नाम लेकर दे डाली चेतावनी

साइक्लोन का पड़ेगा असर

सभी की नजरें इस बात पर हैं कि कहीं बारिश या तूफानसकता है। राहत की बात ये है कि चेन्नई और तमिलनाडु पर इस तूफान का असर नहीं पड़ेगा।

चेन्नई के मौसम की बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट इस मैच का मजा न बिगाड़ दे। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहा कम दबाव तूफान में बदल सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि 26 मई को ये तूफान बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल पहुंच  के मुताबिक रविवार को चेन्नई में बादल छाए रहेंगे। इस दिन बारिश की संभावना 10 फीसदी है,लेकिन ये चार प्रतिशत तक गिर सकती है।

फाइनल में पहली बार

चेन्नई में कोलकाता और हैदाराबाद के बीच फाइनल होना है। ये पहली बार है जब ये दोनों टीमें आईपीएल फाइनल में भिड़ रही हैं। कोलकाता ने साल 2012 में चेन्नई और साल 2014 में पंजाब को मात देकर खिताब जीता था। वहीं हैदराबाद ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को मात दे खिताब अपने नाम किया था। हैदराबाद ने साल 2018 में भी फाइनल खेला था लेकिन तब ये टीम चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी।

यह भी पढ़ें- Kumar Sangakkara ने भी ठुकरा दिया भारतीय टीम के हेड कोच बनने का गोल्‍डन ऑफर, ये कहकर किया इनकार