Move to Jagran APP

IPL 2023: Shubman Gill ने दूसरे क्‍वालीफायर में ही खत्‍म कर दिया सस्‍पेंस, Faf Du Plessis की बादशाहत हुई खत्‍म

Shubman Gill goes past Faf Du Plessis गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने शुक्रवार को आईपीएल 2023 के दूसरे क्‍वालीफायर में एक बड़े राज से पर्दा उठा दिया है। शुभमन गिल ने अपने बल्‍ले की चमक बिखेरते हुए फाफ डू प्‍लेसी की बादशाहत खत्‍म कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 26 May 2023 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 08:44 PM (IST)
IPL 2023: Shubman Gill ने दूसरे क्‍वालीफायर में ही खत्‍म कर दिया सस्‍पेंस, Faf Du Plessis की बादशाहत हुई खत्‍म
Shubman Gill holds Orange cap in IPL 2023: शुभमन गिल

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल का मौजूदा आईपीएल में शानदार फॉर्म जारी है। गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले जा रहे दूसरे क्‍वालीफायर में 9 रन बनाते ही एक राज से पर्दा उठा दिया।

loksabha election banner

यही नहीं, गिल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी की बादशाहत भी खत्‍म कर दी। चलिए आपको पूरी बात बताते हैं। दरअसल, शुभमन गिल ने दूसरे क्‍वालीफायर में 9वां रन बनाते ही अपने नाम एक उपलब्धि जोड़ ली। गिल मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। गिल ने इस मामले में आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी को पीछे छोड़ा। प्‍लेसी ने 14 मैचों में 8 अर्धशतकों की मदद से 730 रन बनाए। इसी के साथ ऑरेंज कैप शुभमन गिल के नाम हो गई है।

गिल का बेहतरीन प्रदर्शन

गिल ने दूसरे क्‍वालीफायर से पहले 15 मैचों में दो शतक और चार अर्धशतकों की मदद से 722 रन बनाए थे। मुंबई के खिलाफ दूसरे क्‍वालीफायर में गिल ने पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर ऑरेंज कैप अपने नाम की। खबर लिखे जाने तक शुभमन गिल क्रीज पर जमे हुए हैं। उन्‍होंने 23 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 35 रन बनाए।

सस्‍पेंस हुआ खत्‍म

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 के दूसरे क्‍वालीफायर में ही ऑरेंज कैप का सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। वही अगर पर्पल कैप की ओर रुख करें तो मोहम्‍मद शमी व राशिद खान के बीच लड़ाई जारी है। शुभमन गिल और फाफ डू प्‍लेसी के बाद आईपीएल 2023 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वालों में तीसरे नंबर पर आरसीबी के बल्‍लेबाज विराट कोहली काबिज हैं।

विराट कोहली ने 14 मैचों में दो शतक और छह अर्धशतकों की मदद से 639 रन बनाए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल 14 मैचों में एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 625 रन बनाकर चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर्स डेवोन कॉनवे (625 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (564 रन) क्रमश: पांचवें व छठे स्‍थान पर हैं।

ऑरेंज कैप गिल की हुई

दरअसल, अगर बल्‍लेबाजों के बीच रनों के अंतर पर ध्‍यान दें तो साफ है कि शुभमन गिल ऑरेंज कैप विजेता हैं। फाफ डू प्‍लेसी और विराट कोहली के बीच रन का अंतर 91 रन का अंतर है। कॉनवे और गायकवाड़ के पास मौका नहीं कि फाइनल में बड़ी पारी खेलने के बावजूद भी शुभमन गिल को पीछे छोड़ सके। तो यह सस्‍पेंस खत्‍म हुआ कि ऑरेंज कैप किसके नाम हुई। अब राशिद खान ही इस लिस्‍ट के नए बादशाह हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.