Move to Jagran APP

चेन्नई के खिलाफ भी धवन ने किया धमाका, ठोक दिया मौजूदा आइपीएल का तीसरा अर्धशतक

चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद के ओपनर शिखर धवन ने मौजूदा आइपीएल में एक और अर्धशतक ठोक दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 05:09 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 09:06 AM (IST)
चेन्नई के खिलाफ भी धवन ने किया धमाका, ठोक दिया मौजूदा आइपीएल का तीसरा अर्धशतक
चेन्नई के खिलाफ भी धवन ने किया धमाका, ठोक दिया मौजूदा आइपीएल का तीसरा अर्धशतक

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। आइपीएल के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर शिखर धवन ने मौजूदा आइपीएल में एक और अर्धशतक ठोक दिया। ये मौजूदा आइपीएल का उनकी तीसरी फिफ्टी रही। शिखर धवन ने चेन्नई के खिलाफ धीमी शुरुआत की लेकिन एक बार सेट होने के बाद उन्होंने चेन्नई के गेंदबाज़ों की जमकर खबर ली। धवन ब्रावो की गेंद पर 79 रन बनाकर आउट हुए।

loksabha election banner

गब्बर ने खास अंदाज़ में पूरा किया अर्धशतक 

शिखर धवन ने चेन्नई के गेंदबाजों की खबरे लेते हुए सिर्फ 38 गेंदों में इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। इस मैच में जब वो 49 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे, तभी उन्होंने रवींद्र जडेजा की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। अर्धशतक पूरा करने के लिए धवन ने सात चौके और दो छक्के भी जड़े। 

इस मैच में धवन हेल्स के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे थे। हेल्स 02 रन बनाकर आउट तब हैदराबाद का स्कोर 18 रन था। इसके बाद आए विलियमसन के साथ मिलकर धवन ने 123 रन की साझेदारी करते हुए न सिर्फ सनराइजर्स की पारी को संभाला बल्कि अपनी टीम को बढ़े स्कोर की राह भी दिखा दी।

 

ब्रावो ने लिया गब्बर का विकेट

49 गेंदों पर 79 रन बनाकर खेल रहे गब्बर की पारी पर ब्रेक लगाया ड्वेन ब्रावो ने। धवन ने ब्रावो की गेंद पर हरभजन को गेंद थमा दी, लेकिन आउट होने से पहले वो 10 चौके और 3 छक्के जड़कर हैदराबाद को बड़े स्कोर की ओर बढ़ा चुके थे।

बेहतरीन फॉर्म में हैं धवन

चेन्नई से पहले दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में भी शिखर धवन ने बल्ले से कहर बरपाया था। फिरोजशाह कोटला में खेले गए उस मैच में धवन ने नाबाद 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। दिल्ली के खिलाफ धवन ने सिर्फ 50 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जड़े थे।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

हैदराबाद ने बनाया पावरप्ले का सबसे कम स्कोर

इस मुकाबले में चेन्नई की दमदार गेंदबाज़ी के सामने हैदराबाद ने पावरप्ले का सबसे कम स्कोर बनाया। इस सीजन में हैदराबाद का पहले 6 ओवर का सबसे कम स्कोर 37 रन था जो उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बनाया था, लेकिन चेन्नई के खिलाफ तो वो 29 रन ही बना सके। ये चेन्नई के खिलाफ किसी भी टीम का पावरप्ले में सबसे कम स्कोर रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.