Move to Jagran APP

आइपीएल के प्लेऑफ में अब तक काफी खराब रहा है गब्बर का रिकॉर्ड

चेन्नई के खिलाफ पहले क्लालीफायर मैच में शून्य पर आउट हुए धवन।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 10:30 AM (IST)
आइपीएल के प्लेऑफ में अब तक काफी खराब रहा है गब्बर का रिकॉर्ड
आइपीएल के प्लेऑफ में अब तक काफी खराब रहा है गब्बर का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 के पहले क्लालीफायर मैच में चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा। धवन मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए और इससे उनकी टीम जबरदस्त दबाव में आ गई। इस आइपीएल में धवन अपनी टीम के लिए रन बना रहे थे लेकिन इस अहम मौके पर ही वो फेल हो गए।

loksabha election banner

शून्य पर आउट हो गए धवन

चेन्नई के खिलाफ पहले क्वालीफायर मैच में धवन के साथ वो हुआ जो उन्होंने शायद ही सोचा होगा। पहली पारी में मैच की पहली ही गेंद पर वो बोल्ड हो गए। धवन को दीपक चाहर ने बोल्ड किया और मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वैसे इस आइपीएल में अब तक खेले 14 मैचों में वो पहली बार शून्य पर आउट हुए। 

आइपीएल के प्लेऑफ में धवन का प्रदर्शन रहा है खराब

शिखर धवन ने आइपीएल के सभी सीजन को मिलाकर प्लेऑफ में जितने भी मैच खेले हैं उसमें उनका प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है। उन्होंने आइपीएल में अबतक कुल 9 प्लेऑफ मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर सिर्फ 99 रन है। इन मैचों में उनका औसत 11.00 का रहा है और उनका स्ट्राइकर रेट सिर्फ 82 का रहा है। प्लेऑफ मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर 33 रहा है। 

इस आइपीएल में धवन का प्रदर्शन

आइपीएल के इस सीजन में शिखर धवन का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। अब तक खेले 14 मुकाबलों में उन्होंने 39.72 की औसत से 437 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 92 रन है और 139.17 उनका स्ट्राइक रेट रहा है। धवन के बल्ले से 14 मैचों में 4 अर्धशतक निकले हैं और उन्होंने 53 चौके और 12 छक्के लगाए हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.