Move to Jagran APP

बड़े मैचों में करता है बड़े काम, पारी संभालने में उस्ताद, IPL Final 2023 से मिला भारत को भविष्य का सुपरस्टार

Sai Sudharsan IPL Final 2023 आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में साई सुदर्शन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर 96 रन की तूफानी पारी खेली। सुदर्शन ने अपनी इस शानदार पारी से हर किसी को अपना मुरीद बनाया और मैदान के चारों कोने में बेहतरीन शॉट्स लगाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 29 May 2023 10:14 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 10:14 PM (IST)
बड़े मैचों में करता है बड़े काम, पारी संभालने में उस्ताद, IPL Final 2023 से मिला भारत को भविष्य का सुपरस्टार
Sai Sudharsan IPL Final 2023- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। उम्र 21 साल। पारी संभालने में उस्ताद। बड़े मैचों का बड़ा खिलाड़ी। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में एक और युवा खिलाड़ी ने अपनी चमक बिखेरी है, नाम है साई सुदर्शन। इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल से टीम इंडिया को एक और उभरता हुआ सितारा मिला है। खिताबी मुकाबले में सुदर्शन गुजरात टाइटंस के संकटमोचक साबित हुए। सुदर्शन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर 96 रन की तूफानी पारी खेली। भले ही सुदर्शन शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद हर फैन का दिल जीत लिया।

loksabha election banner

सुदर्शन की तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस को साहा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी। गिल को रवींद्र जडेजा ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद क्रीज पर उतरे साई सुदर्शन। सुदर्शन शुरुआत से ही लय में दिखाई दिए और उन्होंने साहा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। सुदर्शन ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 33 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। हालांकि, इसके बाद गुजरात के बल्लेबाज ने जोरदार रफ्तार पकड़ी और आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

फाइनल में सबसे बड़ी पारी

साई सुदर्शन ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 47 गेंदों पर 96 रन की विस्फोटक पारी खेली। सुदर्शन के बल्ले से निकली यह पारी आईपीएल फाइनल में किसी भी अनकैप्ड बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी भी है। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान सुदर्शन ने 8 चौके और छह छक्के लगाए। इसके साथ ही आईपीएल फाइनल में खेली गई यह तीसरी सबसे बड़ी पारी भी है।

क्यों खास हैं सुदर्शन?

आईपीएल 2023 में यह पहला मौका नहीं है, जब साई सुदर्शन ने मुश्किल हालातों में दमदार पारी खेली है। इससे पहले भी वह इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में कई मैचों में गुजरात की पारी को संभालने का काम कर चुके हैं। सुदर्शन के पास पारी को बुनने का हुनर मौजूद है। खास बात यह है कि गुजरात का यह बल्लेबाज पारी को जमाने के साथ-साथ आखिरी ओवरों में बड़े शॉट्स लगाने का काबिलियत रखता है, जो उनकी बैटिंग को बेहद खास बनाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.