Move to Jagran APP

RR Vs KXIP: अश्विन के सामने रहाणे की चुनौती, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर

पंजाब के पास मैच जीताने वाले बल्लेबाज तो हैं ही साथ ही साथ उनके पास मिस्ट्री स्पिनर भी हैं। दूसरी ओर राजस्थान के पास क्वालिटी बल्लेबाजी है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 06:37 PM (IST)
RR Vs KXIP: अश्विन के सामने रहाणे की चुनौती, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर
RR Vs KXIP: अश्विन के सामने रहाणे की चुनौती, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर

नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान (RR) और पंजाब (KXIP) की टीमें आमने-सामने होंगी। जहां एक ओर पंजाब के पास मैच जीताने वाले बल्लेबाज तो हैं ही, साथ ही साथ उनके पास मिस्ट्री स्पिनर भी हैं। दूसरी ओर राजस्थान के पास क्वालिटी बल्लेबाजी है और साथ में, बॉलिंग का जिम्मा तेज गेंदबाजों पर है।

loksabha election banner

दोनों टीमों में कुछ ऐसे खास खिलाड़ी हैं जिनपर सबकी निगाहें होंगी।

1. स्टीव स्मिथ : स्मिथ बॉल टेंपरिंग के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे। इस बार वह वापसी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ का चलना राजस्थान के लिए काफी जरूरी है। वैसे अभी स्मिथ चोट से झूज रहे हैं। उन्हें बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। इसके बाद से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला है। ऐसे में उनका वापसी करना आसान नहीं होगा।

2. जयदेव उनादकट : जयदेव को इस बार राजस्थान ने 8.40 करोड़ देकर खरीदा है। पिछले सीजन जयदेव के लिए कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि, एक सीजन पहले उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था और इस बार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस तेज गेंदबाज पर राजस्थान की उम्मीदें है।

3. क्रिस गेल: टी-20 क्रिकेट में अगर यह खिलाड़ी चल जाए तो विरोधी की हालात खराब हो जाती है। अकेले दम पर मैच जीताने वाले खिलाड़ी से पंजाब को काफी उम्मीदें होंगी। अभी हाल फिलहाल उनका फॉर्म भी सही चल रहा है। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न वन-डे सीरीज में 39 छक्‍के लगाने का विश्‍व रिकॉर्ड बनाया। अगर यही फॉर्म बरकरार रहा तो राजस्थान के गेंदबाज़ों के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो जाएगा।

4. के एल राहुल: राहुल भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए जोर लगा रहे हैं। ऐसे में यह सीजन उनके लिए खास है। वह क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में हुई टी-20 सीरीज में फॉर्म में नजर आए थे।

5. मुरुगन अश्विन: सभी क्रिकेट फैंस की नजर इस मिस्ट्री स्पिनर पर होगी। अश्विन के कप्तानी पर मुरुगन अश्विन सोमवार के मैच में खेलते नजर आ सकते हैं। वरुण चक्रवर्ती के साथ इनकी जोड़ी किसी भी टीम के लिए खतरा बन सकती है। दोनों ही खिलाड़ी तमिलनाडु प्रीमियर लीग की देन हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.