नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का 50 वां मुकाबला किंग्स इंलवेन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत में पिछड़ने के बाद पंजाब की टीम ने शानदार वापसी की है। टीम लगातार पांच जीत दर्ज करके अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। उसके 12 मैच में 12 अंक हैं। वहीं राजस्थान की टीम 12 में पांच मैच जीतकर सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए छह टीमों में जंग है। वहीं, मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंच गई है और चेन्नई बाहर हो चुकी है। 

राजस्थान की टीम अगर आज मैच हारती है तो वह दौड़ से बाहर हो जाएगी। अगर पंजाब की टीम हारती है तो उसकी राह मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में दोनों टीमें हर हाल में इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी। क्रिस गेल जब से पंजाब के प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए तब से टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद से टीम ने लगातार चार मुकाबले जीते हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल चोट के कारण पिछले दो मैच नहीं खेल सके हैं। आज भी वह खेलेंगे या नहीं इसे लेकर कुछ भी साफ नहीं है। हालांकि, उनकी जगह मनदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। टीम के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में बदलाव के आसार काफी कम है। 

राजस्थान की टीम के लिए अच्छी बात यह है कि बेन स्टोक्स फॉर्म में वापस आ गए हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ा था। संजू सैमसन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। वह भी फॉर्म में लौट आए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ की फॉर्म थोड़ी चिंता का विषय जरूर है। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें टीम के बाकी गेंदबाजों से कुछ खास सहयोग नहीं  मिला है। राजस्थान के टीम में भी बदलाव की संभावना काफी कम है। 

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल (कप्तान), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस