नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 Final RR vs GT: आइपीएल 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर है और रविवार को इसका फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स के बीच खेला जाना है। एक तरफ जहां गुजरात की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है तो दूसरी तरफ राजस्थान रायल्स की टीम दूसरी बार फाइनल मुकाबले में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सफल रही है। अगर गुजरात चैंपियन बनती है तो इस लीग को नया विनर मिल जाएगा नहीं तो राजस्थान की जीत उसे दूसरी बार चैंपियन बनाएगी। पूरी दुनिया की नजर इस वक्त फाइनल मैच पर लगी है कि कौन विनर होगा तो दूसरी तरफ सब ये जानने को भी बेताब हैं कि दुनिया के सबसे बड़ी टी20 लीग की विनर टीम को कितनी प्राइज मनी मिलने वाली है। 

आइपीएल 2022 विनर टीम को मिलेंगे 20 करोड़, उप-विजेता को करना होगा 13 करोड़ से संतोष

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर गुजरात और राजस्थान में से जो भी टीम फाइनल मैच में जीत दर्ज करेगी उसे ईनाम के तौर पर 20 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं उप-विजेता टीम को 7 करोड़ रुपये कम यानी 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। अब इस सीजन में तीसरे नंबर पर रही टीम आरसीबी को ईनाम के तौर पर 7 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि चौथे नंबर की टीम को साढ़े 6 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

आइपीएल 2022 के लिए ईनामी राशी-

विजेता- 20 करोड़ रुपये

उप-विजेता- 13 करोड़ रुपये

तीसरे नंबर की टीम को- 7 करोड़ रुपये

चौथे नंबर की टीम को- 6.5 करोड़ रुपये

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने इस सीजन में गजब का खेल दिखाया था और क्वालीफायर एक में राजस्थान को हराकर सबसे पहले फाइनल में जगह पक्की की थी। वहीं फाइनल में पहुंचने के लिए राजस्थान की टीम को थोड़ा इंतजार करना पड़ा था और इस टीम ने दूसरे क्वालीफायर मैच में आरसीबी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

Edited By: Sanjay Savern