Move to Jagran APP

IPL 2018: आरसीबी और डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला, दोनों टीमों को जीत की तलाश

बैंगलोर और दिल्ली दोनों को ही अब जीत की तलाश है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 02:50 PM (IST)
IPL 2018: आरसीबी और डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला, दोनों टीमों को जीत की तलाश
IPL 2018: आरसीबी और डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला, दोनों टीमों को जीत की तलाश

बेंगलुरु, प्रेट्र। आइपीएल के 11वें संस्करण में शुरुआत से ही उतार-चढ़ाव से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में भी खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है और शनिवार को अपने अगले मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ पटरी पर लौटने के लिए जोर लगाएगी।

loksabha election banner

गंभीर ने आइपीएल में दो बार कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाया है लेकिन उनके नेतृत्व में दिल्ली कुछ खास नहीं कर पा रही है और अपने पिछले चार मैचों में केवल एक ही जीत सकी है। पिछले मैच में उसे कोलकाता से हार झेलनी पड़ी और वह तालिका में आखिरी पायदान पर चल रही है। दूसरी ओर देश और दुनिया के भी स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी का भी हाल बदला नहीं है। विराट के अलावा एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक जैसे जबरदस्त खिलाडिय़ों वाली आरसीबी आइपीएल के पिछले 10 संस्करणों की तरह 11वें संस्करण में भी फिसड्डी ही साबित हो रही है और उसने भी पिछले चार मैचों में केवल एक ही मैच जीता है। बेंगलुरु ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के हाथों 46 रन से गंवाया था, वहीं दिल्ली को कोलकाता ने 71 रनों से हराया था।

नेतृत्व मजबूत प्रदर्शन फिसड्डी : दोनों ही टीमों के पास गंभीर और विराट जैसे दो मजबूत नेतृत्वकर्ता हैं और उनकी कोशिश रहेगी कि वे अपनी-अपनी टीमों को जीत की पटरी पर ले आएं। आरसीबी यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलने जा रही है और उसके लिए घरेलू परिस्थितियों और समर्थन का अतिरिक्त फायदा रहेगा, वहीं दिल्ली भी अब जीत के लिए पूरा जोर लगाने का प्रयास करेगी। दिल्ली के नए कप्तान और उसके घरेलू खिलाड़ी गंभीर ने हार के बाद कहा था कि हारना कोई अपराध नहीं लेकिन लगातार आलोचना के बाद उन पर जीत के लिए दबाव काफी बढ़ गया है। दिल्ली आइपीएल की सबसे फिसड्डी टीमों में है जिसने 10 वर्षों में एक भी बार खिताब नहीं जीता है। दिल्ली ने पहला मैच पंजाब से छह विकेट, दूसरा मैच राजस्थान से 10 रन से हारा था जबकि तीसरे मैच में उसे मुंबई पर सात विकेट से जीत मिली। हालांकि वह कोलकाता के हाथों उसके घरेलू मैदान पर 71 रन से हारकर फिर से पटरी से उतर गई।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.