Move to Jagran APP

रिषभ पंत ने IPL के पिछले 3 सीजन में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, रोहित शर्मा नहीं है दूर-दूर तक

आइपीएल के पिछले 3 सीजनों में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 02:51 PM (IST)
रिषभ पंत ने IPL के पिछले 3 सीजन में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, रोहित शर्मा नहीं है दूर-दूर तक
रिषभ पंत ने IPL के पिछले 3 सीजन में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, रोहित शर्मा नहीं है दूर-दूर तक

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कब शुरू होगा, इस बात की अभी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है, क्योंकि आइपीएल 2020 कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया है। आइपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन इसे बीसीसीआइ ने 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया है। 15 अप्रैल से भी आइपीएल शुरू हो पाएगा इसकी भी पुष्टि नहीं है। वहीं, अगर आइपीएल से जुड़े कुछ रिकॉर्ड्स की बात करें तो पिछले 3 सीजनों में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

prime article banner

बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रिषभ पंत ने आइपीएल 2017, 2018 और 2019 के सीजन में कुल 1538 रन बनाए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज ज्यादा हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं, जिन्होंने पिछले तीन आइपीएल टूर्नामेंटों में 1497 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नाम सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डेविड वार्नर का है, जिन्होंने पिछले तीन आइपीएल सत्रों में काफी रन बटोरे हैं।

विराट हैं नंबर 4 पर

हैरान करने वाली बात ये है कि पिछले 3 आइपीएल सत्रों में डेविड वार्नर ने सिर्फ दो ही सत्र खेले हैं, क्योंकि साल 2018 के आइपीएल से उनको बैन कर दिया है। बावजूद इसके वे इस लिस्ट में 1333 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। अगर वे तीनों सत्र खेलते तो फिर इस लिस्ट में रिषभ पंत से भी ज्यादा रनों के साथ टेबल टॉपर होते। वहीं, अगर भारतीय टीम के कप्तान और आरसीबी को एक भी खिताब नहीं दिलाने वाले विराट कोहली की करें तो उन्होंने भी 1302 रन पिछले 3 आइपीएल में बनाए हैं।

रोहित का नाम नहीं है शामिल 

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आइपीएल के पिछले तीन सीजनों में दो खिताब मुंबई इंडियंस को जिताने वाले रोहित शर्मा का नाम टॉप 5 में शामिल ही नहीं है। हिटमैन रोहित शर्मा ने पिछले तीन आइपीएल में कुल मिलाकर 1024 रन बनाए हैं। 

पिछले 3 आइपीएल सत्रों में सबसे ज्यादा रन

रिषभ पंत - 1538 रन

शिखर धवन - 1497 रन

डेविड वार्नर - 1333 रन (सिर्फ दो आइपीएल)

विराट कोहली - 1302 रन

सुरेश रैना - 1270 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.