Move to Jagran APP

इस स्थिति में लक्ष्य का पीछा करना अच्छा : विराट कोहली

विराट ने दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में 70 रन की पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 08:26 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 08:26 PM (IST)
इस स्थिति में लक्ष्य का पीछा करना अच्छा : विराट कोहली
इस स्थिति में लक्ष्य का पीछा करना अच्छा : विराट कोहली

नई दिल्ली, प्रेट्र। विराट कोहली को लक्ष्य का पीछा करना पसंद है यह तो सभी जानते हैं। अब इसमें कोई शक नहीं रह गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के कप्तान आइपीएल में बचे बाकी मैचों में भी लक्ष्य का पीछा ही करना चाहते हैं। कोहली ने शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 40 गेंद में 70 रन की पारी खेलकर 182 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था। आरसीबी का अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका बना हुआ है।

loksabha election banner

कोहली ने कहा कि हम गेंद से अच्छा नहीं कर सके हैं। ऐसी स्थिति में हमारे लिए लक्ष्य का पीछा करना ही अच्छा है, क्योंकि बल्लेबाजों के लिए जिम्मेदारी लेना आसान है। आप खेल को तैयार कर सकते हो, जैसा आप चाहते हो। ऐसे ही हमारे लड़कों को फायदा मिलेगा। एबी डिविलियर्स के बारे में कोहली ने कहा कि उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है। हमने पहले भी ऐसा कई बार किया है। यह थोड़ा मुश्किल लक्ष्य था, लेकिन एबी ने मुझे ब्रेक के दौरान कहा कि चिंता मत करो हम लक्ष्य को पा लेंगे। ऐसे में उन्होंने मेरी पारी को आगे बढ़ाने में काफी मदद की। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता हूं। उनके साथ बल्लेबाजी करना वाकई मेरे लिए सम्मान की तरह है। मैं आउट होने पर दुखी जरूर था, क्योंकि हम रन रेट पर संतुलन बनाना चाहते थे। हम तीन ओवर पहले मैच खत्म करना चाहते थे, जिससे नेट रन रेट बेहतर हो सके।

गौरतलब है कि बैंगलोर ने पिछले मैच में दिल्ली को उनके घरेलू मैदान पर हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। इस मैच में विराट और एबी डीविलियर्स ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। विराट ने इस मैच में 70 रन बनाए थे जबकि एबी नाबाद 72 रन बनाकर टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे थे। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.